जयपुर पहुंचे मल्लिकार्जुन खड़गे और अजय माकन, शाम को विधायक दल की बैठक में होंगे शामिल

Mallikarjun Kharge and Ajay Maken reached Jaipur, will attend the legislature party meeting in the evening
Mallikarjun Kharge and Ajay Maken reached Jaipur, will attend the legislature party meeting in the evening
इस खबर को शेयर करें

जयपुर: राजस्थान में मुख्यमंत्री पद को लेकर मचे सियासी घमासान के बीच कांग्रेस विधायक दल (CLP) की रविवार शाम 7 बजे बैठक बुलाई गई है। यह बैठक मुख्यमंत्री निवास पर आयोजित होगी। इसके लिए कांग्रेस आलाकमान ने मल्लिकार्जुन खड़गे को पर्यवेक्षक नियुक्त किया है। इस मीटिंग में राज्य प्रभारी अजय माकन भी शामिल होंगे।

जानकारी के मताबिक मल्लिकार्जुन खड़गे और अजय माकन बैठक में शामिल होने के लिए जयपुर पहुंच चुके हैं। अभी दोनों नेताओं को जयपुर की मरियट होटल में ठहराया गया है। जयुपर पहुंचने पर मल्लिकार्जुन खड़गे बोले कि, मैं यहां विधायकों से मिलने के लिए हूं, और उनसे मिलने के बाद ही उनकी राय बता सकता हूं। मुझे आलाकमान ने विधायकों की राय जानने के लिए भेजा है। विधायकों से फीडबैक मिलने के बाद पूरी जानकारी आलाकमान को भेजेंगे।

बता दें कि राजस्थान कांग्रेस विधायकों की यह बैठक पार्टी के वरिष्ठ नेताओं अजय माकन और मल्लिकार्जुन खड़गे की मौजूदगी में मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास पर होनी है। इस बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट भी शामिल होंगे।

गौरतलब है कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद से ही प्रदेश में नए मुख्यमंत्री के लिए लॉबिंग शुरू हो चुकी है। हालांकि सचिन पायलट इस पद के लिए प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं। लेकिन राजनीति को संभावनाओं का खेल यूं ही नहीं कहा जा सकता है। ऐसे में कई जानकारों का यह भी कहना है कि अभी से इस संबंध में कोई भी दावा करना मुश्किल है कि राजस्थान की सियासत का ऊंट किस करवट बैठेगा।