मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में ग्वालियर-चंबल की सीटों को साधेंगे मल्लिकार्जुन खड़गे, क्या है कांग्रेस का एक्शन प्लान

Mallikarjun Kharge will contest Gwalior-Chambal seats in Madhya Pradesh assembly elections, what is Congress's action plan
Mallikarjun Kharge will contest Gwalior-Chambal seats in Madhya Pradesh assembly elections, what is Congress's action plan
इस खबर को शेयर करें

भोपाल. मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को टक्कर देने के लिए कांग्रेस अपने राष्ट्रीय नेताओं को प्रचार के मैदान में उतारने की तैयारी में है. कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा के जरिए प्रदेश की लगभग 16 जिलों की विधानसभा सीटों को कवर कर चुके हैं. अब पार्टी प्रियंका गांधी को जबलपुर में उतारकर महाकौशल की सीटों को साधने की कोशिश में है. इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को ग्वालियर चंबल विंध्य में प्रचार के लिए लाया जाएगा. कांग्रेस अपने बड़े नेताओं के जरिए प्रदेश की सभी 230 विधानसभा सीटों को कवर करने की तैयारी में है.

इस एक्शन प्लान को लेकर पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान 16 जिलों की 35 से ज्यादा विधानसभा सीटों को कवर किया है. अब प्रियंका गांधी महाकौशल और उसके बाद पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ग्वालियर चंबल विंध्य में चुनाव प्रचार करेंगे. इधर, कांग्रेस के इलेक्शन कैंपेन प्लान पर मंत्री विश्वास सारंग ने निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि चुनावी मौसम में कांग्रेस के नेता महाकाल के दर्शन भी करेंगे, नर्मदा में डुबकी भी लगाएंगे. लेकिन, चुनाव में बीजेपी की जीत पर कोई असर नहीं होगा.

इस वजह से एक्शन प्लान बना रही कांग्रेस
गौरतलब है कि प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में बीजेपी की प्रदेश इकाई से ज्यादा पार्टी का फोकस मोदी-शाह के इलेक्शन कैंपेन पर होगा. यही वजह है कि कांग्रेसी राहुल, प्रियंका के साथ पार्टी के राष्ट्रीय नेताओं के जरिए चुनाव प्रचार में खुद को मजबूत बनाने की तैयारी में है. यही वजह है कि बीजेपी के इलेक्शन कैंपेन के जवाब में कांग्रेस ताबड़तोड़ चुनावी कार्यक्रम बनाने की तैयारी में जुटी है.