एक मच्छर के काटने से शख्स के हुए 30 ऑपरेशन, कोमा में पहुंच गया

Man undergoes 30 operations after being bitten by a mosquito, falls into coma
Man undergoes 30 operations after being bitten by a mosquito, falls into coma
इस खबर को शेयर करें

Mosquito Bite Man In Coma: भारत में तो अभी कई शहरों में डेंगू के इतने भयानक मामले सामने आ रहे हैं कि लोग बड़ी संख्या में इससे मर रहे हैं. मच्छरों के काटने वाली बीमारियों के तमाम प्रकार के इलाज भी डॉक्टरों द्वारा बताए जा रहे हैं लेकिन हाल ही में जर्मनी से जो मामला सामने आया है उसको सुनकर सबके रोंगटे खड़े हो गए हैं. एक मच्छर के काटने से एक शख्स को तीस ऑपरेशन कराने पड़े हैं.

मच्छर ने जांघ पर काट लिया
दरअसल, यह मामला जर्मनी के एक शहर का है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस शख्स को एक मच्छर ने उसकी जांघ पर काट लिया था. इसके बाद जब उन्हें वहां दिक्कत महसूस हुई तो डॉक्टर के पास गए लेकिन धीरे धीरे इंफेक्शन इतना फैल गया कि उन्हें अस्पताल में भर्ती होना पड़ा. इसके बाद डॉक्टर यह देखकर चौंक गए कि इसी के जरिए उन्हें अन्य कई समस्याएं आने लगीं.

इंफेक्शन इतना फैल गया कि..
अस्पताल में भर्ती इस मरीज को इंफेक्शन इतना फैल गया कि उनके लिवर, किडनी, हार्ट और फेफड़े ने काम करना बंद दिया. इसके बाद उनकी जांघ के पास ऑपरेशन करना पड़ा. डॉक्टरों ने सोचा कि शायद ऑपरेशन के बाद स्थिति नॉर्मल हो जाएगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ और इंफेक्शन और बढ़ गया. इसके बाद जांघ पर कई प्रकार की स्किन से संबंधित चीजें ट्रांसप्लांट करनी पड़ी.

एशियन टाइगर प्रजाति का मच्छर
कुल मिलाकर इस शख्स के छोटे बड़े तीस ऑपरेशन करने पड़े और वह कोमा में चला गया. इस शख्स को मच्छर ने कई महीने पहले काटा था लेकिन हाल में जब यह कोमा में गया तो इसकी कहानी फिर से दुनियाभर में वायरल हुई. बताया जा रहा है कि शख्स को एशियन टाइगर प्रजाति के मच्छर ने काटा था. यह काफी खतरनाक मच्छर होते हैं.