बिहार के CM नीतीश कुमार को जान से मारने की धमकी देने वाला सूरत से गिरफ्तार

Man who threatened to kill Bihar CM Nitish Kumar arrested from Surat
Man who threatened to kill Bihar CM Nitish Kumar arrested from Surat
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जान से मारने की धमकी देने वाला युवक गिरफ्तार कर लिया गया है। बिहार पुलिस ने गुजरात क्राइम ब्रांच की मदद से आरोपी को सूरत से गिरफ्तार किया। उसे गुजरात से पटना लाया जा रहा है। बताया जा रहा है कि आरोपी ने व्हाट्सएप पर सीएम नीतीश कुमार को बम से उड़ाने की धमकी दी थी।

सूरत के लस्काना इलाके से पकड़ा गया आरोपी
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बम से उड़ाने की धमकी देने के आरोप में गुजरात के सूरत शहर से एक कपड़ा मजदूर को बुधवार को गिरफ्तार किया गया। पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। सूरत क्राइम ब्रांच के निरीक्षक ललित वागड़िया ने बताया कि बिहार के मूल निवासी अंकित मिश्रा को सूरत के लस्काना इलाके से पकड़ा गया और आगे की जांच के लिए बिहार पुलिस को सौंप दिया गया। हालांकि, आरोपी ने सीएम नीतीश को जान से मारने की धमकी क्यों दी, इस बात का अभी खुलासा नहीं हुआ है। आरोपी अंकित मिश्रा ने सीएम नीतीश को व्हाट्सएप पर जान से मारने की धमकी दी थी। इसके बाद पटना पुलिस ने FIR दर्ज कर मामले की जांच शुरू की थी।

न्यूज चैनल में फोन कर दी थी नीतीश कुमार को मारने की धमकी
ललित वागड़िया ने बताया कि एक व्यक्ति ने 20 मार्च को पटना के एक न्यूज चैनल के ऑफिस में फोन कर कहा था कि वह अगले 36 घंटे में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को उड़ा देगा। इस मामले में पटना सचिवालय के पुलिस थाने में औपचारिक शिकायत दर्ज करायी गयी थी। अधिकारी ने बताया, “बिहार पुलिस द्वारा की गई तकनीकी जांच से पता चला कि फोन सूरत से किया गया था, जिसके बाद बिहार पुलिस ने अपराधी को पकड़ने के लिए सूरत पुलिस की मदद मांगी। हम आखिरकार फोन करने वाले को पकड़ने में कामयाब रहे, जिसकी पहचान अंकित मिश्रा के रूप में हुई। उसे पटना पुलिस को सौंप दिया गया है।”

अंग्रेजी सुन फिर नाराज हुए नीतीश कुमार, पूछा- हिंदी को खत्म कर दीजिएगा क्या?
जानकारी के अनुसार, अंकित मिश्रा ने 20 मार्च को इंटरनेट के माध्यम से एक मीडिया चैनल से कॉन्टैक्ट किया था। फोन पर आरोपी ने मुख्यमंत्री को बम से उड़ाने की धमकी दी थी। अधिकारी वागड़िया के मुताबिक, सूरत पुलिस की प्रारंभिक जांच में पता चला है कि अंकित बिहार का मूल निवासी है और पिछले 6 सालों से सूरत के लस्काना में एक पावरलूम कारखाने में मजदूरी कर रहा है। उन्होंने बताया कि बिहार पुलिस यह पता लगाने के लिए जांच करेगी कि उसने धमकी भरा फोन क्यों किया?