Married Tips: शादी के बाद लाइफ हो गई है बोरिंग? तो इस तरह भरे प्यार के रंग

Married Tips: Life has become boring after marriage? So the colors of love filled like this
Married Tips: Life has become boring after marriage? So the colors of love filled like this
इस खबर को शेयर करें

Relationship Tips: शादी अरेंज हो या लव शुरुआत के कुछ साल तो कपल्स में एक्साइटमेंट, संबंध और प्यार बना रहता है.अब नई शादीशुदा जिंदगी में पहली बार किसी अजनबी के साथ रहना नए परिवार के साथ मिलना-जुलना नए रिश्तों में ढलने की शुरुआत पति-पत्नी के बीच रोमांस अनुभाव अलग के लेवल पर ले जाती है हालांकि शादी में जैसे-जैसे वक्त गुजरता है एक्साइटमेंट,एक दूसरे से मिलने का जज्बा और प्यार जिम्मेदारियों के बीच कहीं दबा सा जाता है. वहीं शादी में एक ऐसा भी समय आता है जब कपल्स एक-दूसरे के साथ बोरिंग फील करने लगते हैं. ऐसे में कपल्स को वक्त से पहले ही कदम उठा लेने चाहिए. चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि शादीशुदा जिंदगी में दोबारा रोमांस का तड़का कैसे लगा सकते हैं.

इन तरीकों से शादी शुदा जिंदगी में भरे प्यार के रंग-

कम्युनिकेशन को सही करें-
परिवार की जिम्मेदारियां निभाते हुए अक्सर कपल्स एक दूसरे से ठीक तरीके से बात नहीं कर पाते हैं. वहीं कम्युनिकेशन सही तरीके से न होने की वजह से भी कपल्स के बीच बोरियत महसूस होने लगती हैं. इसलिए कपल्स को एक-दूसे से खुलकर बात करनी चाहिए. ऐसा करके आप अपनी मैरिड लाइफ को अच्छा बना सकते हैं.

सार्वजनिक जगह पर हाथ पकड़कर चलें-
शादीशुदा जिंदगी के कुछ सालों तक तो कपल्स हर जगह बाहों में बाहें डालकर चलते हैं लेकिन वक्त के साथ वो ऐसा करने से परहेज करने लगते हैं. इसलिए शादी में दोबारा रोमांस भरने के लिए एक बार फिर से सार्वजनिक जगहों पर पार्टनर का हाथ पकड़कर चलें. ये सभी चीजें लाइफ में दोबारा रोमांस का तड़का लगाने का काम करती हैं.

रात को सोने से पहले बात करें-
शादी के बाद पार्टनर के बीच स्पार्क का सबसे बड़ा मुख्य कारण होता है बात न करना. जिम्मेदारियां और एक-दूसरे को वक्त न देने पाने के कारण बातें कम हो जाती हैं और दूरियां ज्यादा. ऐसे में जरूरी है कि अपने वक्त निकाले और सोने से पहले एक-दूसरे से बात करें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. AAJ KI NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)