Maruti Alto K10 2022: इंतजार खत्म, आज लॉन्च होगी नई मारुति ऑल्टो, देखें कीमत-फीचर्स की लिस्ट

Maruti Alto K10 2022: Wait is over, new Maruti Alto will be launched today, see price-features list
Maruti Alto K10 2022: Wait is over, new Maruti Alto will be launched today, see price-features list
इस खबर को शेयर करें

New Maruti Suzuki Alto K10 2022: मारुति सुजुकी आज (18 अगस्त) अपनी नई ऑल्टो K10 लॉन्च करने जा रही है. ग्राहकों को इस हैचबैक का लंबे समय से इंतजार था. ऑल्टो कंपनी की एक पॉपुलर और सबसे ज्यादा बिकने वाली हैचबैक कारों में से एक है. अब कंपनी इसे नए अवतार में लाने जा रही है. कार के एक्सटीरियर से लेकर इंटीरियर तक कई बदलाव देखने को मिलेंगे. कंपनी ने इस महीने की शुरुआत में 11,000 रुपये में मॉडल की बुकिंग शुरू की थी. कई तस्वीरों और वीडियो में इस गाड़ी की अधिकतर डिटेल्स सामने आ चुकी हैं. आइए जानते हैं कीमत से फीचर्स तक 2022 Alto K10 में क्या-क्या मिलने वाला है.

2022 Maruti Alto K10 का इंजन
2022 मारुति सुजुकी ऑल्टो K10 में 1.0-लीटर, तीन-सिलेंडर K10 पेट्रोल इंजन मिलने वाला है. यह इंजन 66bhp की पावर और 89Nm तक का टार्क जेनरेट कर पाएगा. इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और एएमटी यूनिट के साथ जोड़ा गया है.

ऐसा होगा एक्सटीरियर
एक्सटीरियर में मारुति सुजुकी ऑल्टो K10 को पहले के मुकाबले एक नया डिज़ाइन दिया गया है. इसमें एक बड़ा सिंगल-पीस ग्रिल, एक नया बम्पर, और स्वेप्टबैक हैलोजन हेडलैम्प्स हैं. इसमें फॉग लैंप्स के लिए कोई जगह नहीं दी गई. इंडिकेटर्स को फेंडर पर माउंट किया गया है और सिल्वर व्हील कवर्स के साथ स्टील व्हील्स मिलते हैं. वहीं पीछे की तरफ एक नया बम्पर, स्क्वायर टेल लाइट और एक हाई माउंटेड स्टॉप लैंप मिलता है.

7 इंच डिस्प्ले जैसे फीचर्स
लॉन्च से पहले ही इसके फीचर्स की भी लिस्ट सामने आ गई है. रिपोर्ट के मुताबिक, नई ऑल्टो के10 में 7 इंच के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सिल्वर एक्सेंट के साथ एक ब्लैक इंटीरियर थीम और स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए जाएंगे.

क्या होगी कीमत
वर्तमान ऑल्टो 800 को भारतीय बाजार में 3.39 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर बेचा जा रहा है. कीमत 5.03 लाख रुपये तक जाती है. रिपोर्ट्स के मुताबिक नई ऑल्टो K10 की कीमत थोड़ी ज्यादा हो सकती है. इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 5.50 लाख रुपये तक जा सकती है.