हरियाणा में आसिफ हत्याकांड से भारी तनाव, 6 आरोपी गिरफ्तार, एसआईटी कर रही जांच

इस खबर को शेयर करें

हरियाणा में नूंह जिले के खेड़ा खलीलपुर गांव के आसिफ की हत्या में नामजद 14 आरोपियों में से छह को पुलिस ने सोमवार देर शाम गिरफ्तार कर लिया। इन्हें मंगलवार को स्थानीय कोर्ट में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया गया है। इनसे पूछताछ में बाकी आरोपियों के बारे में जानकारी जुटाकर उन्हें भी गिरफ्तार किया जाएगा।

उधर, इस हत्याकांड के बाद मंगलवार को इलाके में दो समुदाय के बीच हुए तनाव को देखते हुए जिला उपायुक्त धीरेंद्र खडगटा व जिला पुलिस अधीक्षक नरेंद्र बिजरानिया ने मृतक आसिफ के परिजनों से खेड़ा खलीलपुर गांव में जाकर मुलाकात की और पीड़ित परिवार को ढांढस बंधाया। दोंनो अधिकारियों ने पीड़ित पक्ष को भरोसा दिया कि हत्यारोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए इलाके में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

उपायुक्त और पुलिस अधीक्षक ने खेड़ा खलीलपुर में पीड़ित परिवार सहित समाज के लोगों के साथ बैठक कर शांति बनाए रखने की अपील की। उन्होंने कहा कि कानून अपना काम कर रहा है। सभी आरोपियों को सजा अवश्य दिलाई जाएगी।

डीएसपी के नेतृत्व में एसआईटी गठित

जिला पुलिस कप्तान नरेंद्र बिजरानिया ने कहा कि नामजद 14 आरोपियों में से पुलिस की टीम 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। उन्होंने पीड़ित परिवार को बताया कि जिला मुख्यालय डीएसपी सुधीर तनेजा के नेतृत्व में एसआईटी गठित कर दी है। टीम शेष अन्य आरोपियों को दबोचने के लिए लगातार छापेमारी कर रही है। जल्दी ही सभी हत्यारोपियों को पकड़ लिया जाएगा।

यह है मामला?

रविवार रात को पुरानी रंजिश के चलते खेड़ा खलीलपुर निवासी आसिफ पुत्र जाकिर हुसैन का उसके गांव और आसपास के तीन दर्जन बदमाशों ने मिलकर उस समय जबरन अपहरण कर लिया था जब वह दवा लेकर सोहना से अपनी सेंट्रो कार से वापस अपने घर खेड़ा खलीलपुर लौट रहा था। बदमाशों ने आसिफ की कार को चारों ओर से घेर लिया और बंदूक की नोंक पर आसिफ का अपहरण कर लिया था। बदमाशों ने सोहना नंगली रोड पर उसकी गोली मारकर हत्या कर शव फैक्ट्री में फेंक दिया था। इसकी भनक जब आसिफ के परिजनों को लगी तो वह आसिफ की तलाश में जुट गए। रविवार रात में ही परिजनों ने नंगली रोड पर बनी गत्ता फैक्ट्री से आसिफ का शव बरामद कर लिया।

हत्या के बाद इलाके में बढ़ गया था तनाव 

मामला दो समुदाय के बीच का होने के कारण पुलिस के हाथ-पांव फूल गए। पीड़ित परिजनों के साथ मिलकर ग्रामीणों ने हत्या के विरोध में रविवार रात को ही केएमपी पर जाम लगा दिया था। मौके की नजाकत की समझते हुए जिला पुलिस कप्तान नरेंद्र बिजरानिया स्वयं केएमपी पहुंच गए और उन्होंने ग्रामीणों को समझा कर जाम खुलवाया। जिला मुख्यालय डीएसपी सुधीर तनेजा के नेतृत्व में सोमवार को नूंह सीएचसी में शव का भारी पुलिस बल की मौजूदगी में पोस्टमॉर्टम कराया गया।

इन पर हत्या का आरोप

मृतक के पिता जाकिर हुसैन की शिकायत पर रोजका मेव थाने में रणवीर, भीम, सोनू,ऋषि, कोटा, अनूप, बलल्ला, नत्तू, महेंद्र, कुलदीप निवासी खेड़ा खलीलपुर, राजू निवासी खेड़ा-दोसा, काला,संदीप निवासी उदाका और 15-20 बदमाशों के खिलाफ जबरन मारपीट व अपहरण कर गोली मारकर हत्या करने का मुकदमा दर्ज किया है।

इन आरोपियों को किया गिरफ्तार

डीएसपी सुधीर तनेजा के नेतृत्व बनाई गई एसआईटी की टीम ने सोमवार देर रात राजू, महेंद्र सिंह, संदीप,अनूप सिंह, रोहताश, अंकित आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिनको पुलिस द्वारा मंगलवार को नूंह अदालत में पेश कर तीन दिन की पुलिस रिमांड पर लिया गया है।

हत्या का कारण पुरानी रंजिश 

मृतक आसिफ के पिता जाकिर हुसैन ने बताया कि काफी साल पहले बच्चों के मामूली झगड़े को लेकर कई सालों से हत्यारोपियों व हमारे बीच रंजिश चली आ रही है। पुरानी रंजिश को लेकर कई बार दोनों पक्षों के बीच झगड़ा भी हो चुका है। उस रंजिश को लेकर दूसरे पक्ष ने मेरे बेटे आसिफ की निर्मम हत्या की है।