मायावती ने किया बीजेपी पर बड़ा हमला, बुलडोजर भाजपा के अहंकार का प्रतीक

Mayawati's big attack on BJP, bulldozer is a symbol of BJP's arrogance
Mayawati's big attack on BJP, bulldozer is a symbol of BJP's arrogance
इस खबर को शेयर करें

लखनऊ। बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा है कि भाजपा की अग्निपथ नीति जनविरोधी है। बुलडोजर की कार्यशैली अहंकारी है। वहीं लोकसभा उपचुनाव इसलिए खास है क्योंकि जनता भाजपा को हराकर उसकी गलत नीतियों पर सबक सिखा सकती है।

मायावती ने लखनऊ में रविवार को बयान जारी कर कहा कि यूपी लोकसभा उप चुनाव में आजमगढ़ सीट से बसपा ने गुड्डू जमाली को मैदान में उतारा है। वह आजमगढ़ के स्थानीय निवासी हैं। वह दूसरी पार्टियों के उम्मीदवारों की तरह अभद्र भाषा का प्रयोग नहीं करते हैं। उन्होंने कहा कि यूपी विधानसभा चुनावों के बाद यह पहला मौका है जब बसपा यूपी में उप चुनाव लड़ रही है। इस चुनाव में जनता को यह समझना होगा कि भाजपा को हराने के लिए सपा नहीं, बसपा ही एकमात्र शक्तिशाली माध्यम है।

उन्होंने कहा कि सपा की भाजपा से अंदरूनी मिलीभगत है। दोनों की नीति व कार्यशैली राजनीतिक तौर पर अंदर ही अंदर एक-दूसरे को मजबूत बनाती है। इसका खामियाजा समाज के उपेक्षित लोगों को उठाना पड़ता है। विधानसभा चुनावों में भाजपा व सपा की मिलीभगत रही और भारी षड्यंत्र करते हुए बसपा को भाजपा की बी टीम बताया गया। चुनाव को घोर हिंदू-मुस्लिम संप्रदायिक रंग देने का नतीजा था कि भाजपा फिर से सत्ता में आ गई। उन्होंने कहा कि ऐसी गलती लोगों को खासकर विशेष समुदाय के लोगों को दोबारा नहीं दोहरानी चाहिए।

इसके अलावा मायावती ने ट्वीट के जरिए कहा कि अग्निपथ स्कीम ने युवाओं को निराश किया है। ग्रामीण परिवेश के युवा खुद को ठगा महसूस कर रहे हैं। भविष्य को अंधकार में पाकर उनका आक्रोश उबाल पर है, जिसे सही से संभालना जरूरी है। उन्होंने कहा कि केंद्र इस पर पुनर्विचार करे। ऐसे अहम मामलों में संसद को विश्वास में जरूर ले। उन्होंने युवाओं से भी संयम बरतने की अपील की।