मायावती के भतीजे आकाश आनंद की शादी, किसी दूसरे दल के नेता को न्योता नहीं

Mayawati's nephew Akash Anand's wedding, no other party leader invited
Mayawati's nephew Akash Anand's wedding, no other party leader invited
इस खबर को शेयर करें

Mayawati News: उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती आकाश आनंद 26 मार्च को होनी तय हुई है. आनंद बसपा के राष्ट्रीय संजोयक हैं. राजनेताओं के घरों में शादी का आयोजन भी एक राजनीतिक चर्चा का विषय बन जाता है. चर्चा का कारण शादी के लिए भेजे गए निमंत्रण हैं. दरअसल इस शादी में किसी दूसरे दल के नेता को अभी तक कोई इनविटेशन नहीं भेजा गया है. कहा जा रहा है कि किसी विपक्षी दल के नेता को आमंत्रण इस वजह से नहीं दिया गया है क्योंकि मायावती नहीं चाहतीं कि इसके राजनीतिक मायने निकाले जाएं.

बीएसपी सांसद की बेटी से होने जा रही है आनंद की शादी
आकाश की शादी बीएसपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व राज्यसभा सांसद अशोक सिद्धार्थ की बेटी डॉ. प्रज्ञा सिद्धार्थ से होने जा रही है. अशोक सिद्धार्थ पेशे से डॉक्टर हैं. उन्हें मायावती के खास समर्थकों में से एक माना जाता है. कहा जाता है कि मायावती के कहने पर ही उन्होंने सरकार नौकरी छोड़ राजनीति में कदम रखा था. वर्ष 2009 में वह एमएलसी रहे. बसपा ने उन्हें 2016 में राज्यसभा भेजा था.

प्रज्ञा कर रही है एमडी का कार्स
डॉ. प्रज्ञा एमबीबीएस पूरी कर अब एमडी का कोर्स कर रही हैं जबकि आनंद ने लंदन से बिजनेस मैनेजमेंट का कोर्स किया है. 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान मायावती ने उन्हें पार्टी का स्टार प्रचारक बनाया था. तब से ही यह माना जाने लगा है कि वह मायावती के उत्तराधिकारी हैं. शादी की रस्में 26 मार्च को गुरुग्राम के ऐम्बिऐंस आइलैंड स्थित ‘ए डॉट बाई जीएनएच’ वेन्यू पर होनी है. बताया जा रहा है कि एक फंक्शन 28 मार्च को भी होना है लेकिन इसे पूरी तरह से गोपनीय रखा जा रहा है. इसमें कुछ खास लोग ही शामिल होंगे.