मुजफ्फरनगर में चार अवैध कॉलानियों पर फिर गरजा एमडीए का बुलडोजर

MDA's bulldozer thundered again on four illegal colonies in Muzaffarnagar
MDA's bulldozer thundered again on four illegal colonies in Muzaffarnagar
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ के अवैध कॉलोनियों पर कार्रवाई को लेकर दिए गए सख्त आदेश के बाद मुजफ्फरनगर विकास प्राधिकरण ने शहर में चार अलग-अलग स्थानों पर अवैध रूप से काटी जा रही कालोनियों पर बुलडोजर चलाकर ध्वस्त कर दिया। सचिव विकास प्राधिकरण आदित्य प्रजापति के निर्देश पर एमडीए की टीम ने गुरुवार को पुलिस बल को साथ ध्वस्तिक्रण की कार्रवाई को अंजाम दिया गया।

ग्राम मुस्तफाबाद, गन्दे नाले के पास लगभग 10 बीघा भूमि पर अंकित बंसल पुत्र स्व. ओमप्रकाश बंसल ने अनाधिकृत रूप से प्राधिकरण से तलपट मानचित्र स्वीकृत कराये बिना अवैध प्लॉटिंग को ध्वस्त कर दिया गया। इसके अतिरिक्त मिमलाना रोड पर ख. नं.-503 की लगभग 15 बीघा भूमि पर गजेन्द्र सिंह ठाकुर, कमल प्रधान द्वारा व मिमलाना रोड, सम्राट इण्टर प्राईजेज के सामने ख. नं.-492, 494म, 495, 496 498 की लगभग 35 बीघा भूमि पर राजवीर, नीरज व अन्य द्वारा तथा ग्राम शाहबुद्दीनपुर के ख.नं.- 367, 368 की लगभग 35 बीघा भूमि पर सुरेन्द्र, पुष्पेन्द्र, सुधीर, निशान्त, महेन्द्र व अन्य द्वारा अनाधिकृत रूप से प्राधिकरण से तलपट मानचित्र स्वीकृत कराये बिना अवैध कॉलोनी के निर्माण कार्य को विकास प्राधिकरण द्वारा ध्वस्त कर दिया गया। उक्त अवैध निर्माण, प्लॉटिंग के विरुद्ध प्राधिकरण ने पहले ही नोटिस जारी किये गये थे।

जिसमें चालानी कार्यवाही के बाद ध्वस्तीकरण आदेश निर्गत किये गये। परन्तु अवैध निर्माण, कॉलोनी के भू-स्वामियों द्वारा स्थल से अवैध निर्माण-प्लॉटिंग को नहीं हटाया गया था। एमडीए ने शहर से बाहर 4 स्थलों पर 95 बीघा भूमि पर विकसित की जा रही अवैध निर्माण, प्लॉटिंग के विरुद्ध ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई है। अवैध कॉलोनियों के ध्वस्तीकरण के समय प्राधिकरण के सचिव आदित्य प्रजापति, उप जिलाधिकारी, सदर, परमानन्द झा तहसीलदार सदर, अभिषेक शाही, सहायक अभियन्ता भरत पाल, अवर अभियन्ता जयकरन सिंह, विनय गर्ग, राजीव त्यागी, अवनीश गर्ग के साथ-साथ स्थानीय सुपरवाईजर आदि भी उपस्थित रहे।