कई शहरों में जीरो के एकदम करीब पहुंचा पारा, कंपकंपाती ठंड से ठिठुरे लोग; कब मिलेगी राहत यहां जानिए

Mercury reached very close to zero in many cities, people shivering due to cold; Know when you will get relief here
Mercury reached very close to zero in many cities, people shivering due to cold; Know when you will get relief here
इस खबर को शेयर करें

Weather Update Delhi: मौसम विभाग (IMD) ने कहा है कि एक के बाद एक लगातार दो पश्चिमी विक्षोभ देश के मौसम को प्रभावित करेंगे. पहला बुधवार 18 जनवरी को और दूसरा 20 जनवरी को उत्तर पश्चिम भारत को प्रभावित कर सकता है. इस वजह से अब उत्तर पश्चिम भारत यानी देश के एक बड़े हिस्से में शीत लहर की स्थिति गुरुवार से खत्म होने की संभावना है.

कब मिलेगी हाड़ कंपाने वाली ठंड से राहत?
आईएमडी के मुताबिक, एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ 18 जनवरी की रात से पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र को प्रभावित कर सकता है. जिसके बाद दिल्ली और आस-पास के राज्यों को ठंड से कुछ राहत मिल सकती है.

डरिये नहीं! न्यूनतम पारे में 4 डिग्री की कमी नहीं बढोतरी होगी
IMD ने कहा, ‘गुरुवार और शनिवार के बीच दिल्ली के न्यूनतम तापमान में 4 से 6 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हो सकती है. यानी मौसम विभाग के ताजा पूर्वानुमान के मुताबिक गुरुवार के बाद यानी परसों शुक्रवार से दिल्ली और आस-पास के लोगों को बड़ी राहत मिलने का अनुमान लगाया गया है.

पारा चढ़ने से पहले अभी 24 घंटे संभलकर रहने की जरूरत
इस कंपकपी भरी ठंड से राहत मिलने से पहले अगले 24 घंटों तक दिल्ली (Delhi weather), राजस्थान (Rajasthan), पंजाब (Punjab) और हरियाणा (Haryana) और उसके बाद पूर्वी राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में शीतलहर से लेकर गंभीर शीत लहर की स्थिति बनने का पूर्वानुमान लगाया गया है.

यहां पड़ेगा पाला
पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, मध्य प्रदेश और पश्चिम उत्तर प्रदेश में आज और कल पाला पड़ने की संभावना है. वहीं कल तक पश्चिम बंगाल और सिक्किम के उप-हिमालयी क्षेत्रों में अलग-अलग इलाकों में घना से बहुत घना कोहरा छाए रहने की संभावना है.