जीत के बाद भड़क गए मेसी, अर्जेंटीना-नीदरलैंड्स मैच में जमकर बवाल, भिड़ गए प्लेयर्स

Messi got angry after the victory, fierce ruckus in Argentina-Netherlands match, players clashed
Messi got angry after the victory, fierce ruckus in Argentina-Netherlands match, players clashed
इस खबर को शेयर करें

लुसैल: फीफा विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद अर्जेंटीना के लिविंग लीजेंड फुटबॉलर लियोनेल मेसी काफी गुस्से में नजर आए। क्वार्टरफाइनल में अर्जेंटीना और नीदरलैंड्स के प्लेयर्स आपस में भिड़ भी गए। जमकर लड़ाई-झगड़ा हुआ। खूब बवाल हुआ। सबकुछ शुक्रवार देर रात तब चला जब भारत में आप में से अधिकतर लोग सो रहे थे। अब मंगलवार को अर्जेंटीना की टक्कर सेमीफाइनल में पिछले बार की उपविजेता क्रोएशिया से होगी, जिसने ब्राजील को पटखनी दी।

आखिरी लम्हों में हुई लड़ाई
मैच में कड़ी टक्कर चल रही थी। 88वें मिनट पर स्कोर लाइन अर्जेंटीना के साथ थी। टीम 2-1 से आगे थी। नीदरलैंड्स हर हाल में बराबरी करना चाहता था। खेल के इसी गर्माहट के दौरान अर्जेंटीनी मिडफील्डर लिएंड्रो परेडेस ने नीदरलैंड्स के नाथन एके को टैकल किया। नाथन जमीन पर गिर गए, जिसके चलते मैच रेफरी ने फाउल के लिए सीटी बजाई। अर्जेंटीना के परेडेस इससे गुस्सा गए, उन्होंने बॉल नीदरलैंड्स डगआउट में दे मारी। बस फिर क्या था, डच प्लेयर भी भड़क गए। परेडेस को सबक सिखाने मैदान के भीतर पहुंच गए।

ऐसे शुरू हुई धक्कामुक्की
डिफेंडर वर्जिल वैन डिज्क दौड़ते हुए आए और परेडेस को धक्का दे दिया। मैच रेफरी ने किसी तरह दोनों टीमों के खिलाड़ियों को अलग किया। मामला सुझलाने की कोशिश की। परेडेस और बर्ग्यूअस येलो कार्ड भी दिखाए, इसके बाद खेल दोबारा शुरू हो पाया। पहला गोल दागने वाले नीदरलैंड्स के स्टार खिलाड़ी बेघोर्स्ट ने इंजरी टाइम (90+11) में दूसरा गोल दागते हुए टीम को बराबरी पर ला खड़ा किया। मैच अतिरिक्त समय में 2-2 से बराबरी पर था इसके बाद पेनल्टी शूटआउट का सहारा लिया।

निर्धारित समय तक दोनों टीम 2-2 के स्कोर पर बराबरी थी। ऐसे में मैच का फैसला पेनल्टी शूटआउट में हुआ। यहां लियोनेस मेसी की टीम ने नीदरलैंड्स को 4-3 से हराकर सेमीफाइनल में एंट्री की और विश्व चैंपियन बनने की अपनी उम्मीदों को भी बरकरार रखा। मेसी ने शूटआउट में अपनी पेनल्टी गोल में बदली जबकि अर्जेंटीना के गोलकीपर एमिलियानो मार्टिनेज ने नीदरलैंड के दो प्रयासों को विफल किया। अर्जेंटीना की तरफ से लुटारो मार्टिनेज ने निर्णायक पेनल्टी पर गोल किया।