यूपी में मौसम विभाग ने अगले 3 दिनों के लिए जारी की चेतावनी, जरूरी हो तभी निकले घर से बाहर

Meteorological Department in UP issued a warning for the next 3 days, go out of the house only if necessary
Meteorological Department in UP issued a warning for the next 3 days, go out of the house only if necessary
इस खबर को शेयर करें

लखनऊः उत्तर प्रदेश में गर्मी से राहत मिलने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं। बीते दिनों बारिश के कारण चिलचिलाती गर्मी से लोगों को राहत मिली थी लेकिन बढ़ते तापमान ने फिर से जनजीवन बेहाल कर दिया है। मौसम पूर्वानुमानों के मुताबिक इस हफ्ते उत्तर प्रदेश में तापमान धीरे-धीरे बढ़ने की संभावना है। इससे प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में लू चलने की आशंका है। लोगों को इस मद्देनजर सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं।

राजधानी लखनऊ की बात करें तो यहां रविवार को अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रहेगा। मौसम साफ रहेगा। मौसम विभाग ने बताया है कि आगामी दो-तीन दिन पश्चिमी और दक्षिणी उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में लू चलने की संभावना है। वहीं 11 मई से प्रदेश में मौसम के करवट लेने की आशंका है। पश्चिमी विक्षोभ में बदलाव के कारण 11 मई के बाद से बारिश की संभावना बन रही है। रविवार को प्रदेश के प्रमुख जिलों लखनऊ, प्रयागराज, गोरखपुर, कानपुर, अयोध्या और मेरठ में तापमान 38 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। आगरा में तापमान 40 डिग्री तक पहुंचने की संभावना है।

बता दें कि मई की शुरुआत में पूरे देश में तापमान में गिरावट आई थी। मॉनसून पूर्व आंधी और बारिश की वजह से लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली थी। उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बरसात ने मौसम ठंडा कर दिया था लेकिन अब फिर धीरे-धीरे मौसम रौद्र रूप लेता नजर आ रहा है।