यूपी में मौसम विभाग की एक बार फिर चेतावनी जारी, इन जिलों में ओलों के साथ बारिश, यहां देंखे

Meteorological Department issued warning once again in UP, rain with hail in these districts, see here
Meteorological Department issued warning once again in UP, rain with hail in these districts, see here
इस खबर को शेयर करें

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में पिछले 6 दिनों से लगातार मौसम में बदलाव देखा जा रहा है. यूपी के कई हिस्सों में बादल और बारिश का सिलसिला जारी है. मौसम विभाग की मानें तो यह सिलसिला आगामी 25 मार्च तक चलेगा. कई जिलों में मौसम विभाग ने ओला पड़ने की चेतावनी भी जारी की है. मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के 72 जिलों में तेज बारिश और ओले गिरने की संभावना को देखते हुए अलर्ट (Orange Alert) जारी किया है.

जानें आज रात में कैसा रहेगा मौसम
आज बुधवार की शाम को हवा की रफ्तार 11 से 18 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी.तापमान 27°C के आसपास रहेगा. हवा की गति और नमी के अनुपात आरामदायक महसूस करेंगे. वर्षा की उम्मीद नहीं है. रात में आसमान साफ रहने की संभावना है.

आज लखनऊ में आंधी और बारिश की संभावना
उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में लगातार छह दिनों से बारिश और ओले बरस रहे हैं. जिससे किसानों की उम्मीदें डूबती हुई नजर आ रही है. बेमौसम बारिश होने से गेहूं और सब्जी पूरी तरह से नष्ट हो गए. मौसम विभाग की माने तो लखनऊ में आज शाम होते ही आंधी तूफान और बारिश होने की संभावना है.

लखनऊ में तेज धूप
यूपी की राजधानी लखनऊ में तेज धूप निकली हुई है. वहीं मौसम विभाग ने यहां बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है.

नोएडा में बारिश
मौसम विभाग की माने तो नोएडा में अगले 24 घंटे के अंदर बारिश हो सकती है.

यूपी में नए पश्चिम विक्षोभ सक्रिय
यूपी में मौसम विभाग की माने तो नए पश्चिम विक्षोभ सक्रिय हो गया है. जिससे प्रदेश में अलग-अलग हिस्सों में 24 मार्च से भी भारी बारिश हो सकती है. यह पश्चिमी विक्षोभ 25 मार्च तक आंशिक तौर पर समाप्त हो जाने का अनुमान है.

मेरठ में मौसम रहेगा सुहावना
यूपी के मेरठ में आज मौसम सुहावना रहेगा. बुधवार को पूरे दिन धूप खिली रहेगी. शाम को आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे. आज मेरठ में अधिकतम तापमान 26 और न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस के बीच बना रह सकता है.

देवरिया मौसम
यूपी के देवरिया में आज मौसम साफ रहेगा. दोपहर में तेज धूप खिलेगी. शाम होते ही आसमान में बादल छा जाएंगे. मौसम विभाग की माने तो अगले 24 घंटे में यह बारिश होने की संभावना है.

यूपी में तेज़ हवा एवं ओलावृष्टि की चेतावनी
यूपी में मौसम विभाग द्वारा जारी बिजली कड़कने, तेज़ हवा एवं ओलावृष्टि की चेतावनी के दृष्टिगत जनपदवासियों को अपने घरो मे रहने की सलाह दी जाती है. अनावश्यक रूप से अपने घरों से न निकले। सतर्क रहें, सुरक्षित रहे.