मौसम विभाग की चेतावनीः देश के इन राज्यों में जारी रहेगी ओलों की बारिश-क्लिक करके देंखे

Meteorological Department's warning: Hail rain will continue in these states of the country - click to see
Meteorological Department's warning: Hail rain will continue in these states of the country - click to see
इस खबर को शेयर करें

Delhi-NCR Haryana Weather Update: उत्तरी भारत के कई हिस्सों में मौसन ने एक बार फिर से करवट ली है, जिसके चलते मौदानी इलाकों में गरज के साथ बारिश और ओलावृष्टि तो पहाड़ी इलाकों में फिर से बर्फबारी शुरू हो चुकी है. कल देर रात से दिल्ली एनसीआर में बारिश तो हरियाणा के कई इलाकों में गरज के साथ बारिश और ओले पड़े. वहीं बारिश होने से फिर से तापमान में हल्की गिरावट दर्ज की गई है. IMD ने भी 3 और 4 मार्च को भी बारिश होने की संभावना जताई है.

हरियाणा के पलवल में होगी बारिश के साथ ओलावृष्टि
ररिवार को फिर से दिल्ली एनसीआर समेत गाजियाबाद में तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई, जिससे मौसम सुहाना हो गया. इसी के साथ मौसम विभाग के अनुसार हरियाणा के पलवल, उत्तर प्रदेश के सहारनपुर, देवबंद, मुजफ्फरनगर, खतौली, सकौती टांडा, दौराला, पिलखुआ, हापुड और आसपास के इलाकों में गरज के साथ ओलावृष्टि और हल्की से मध्यम बारिश होगी. वहीं ओले पड़ने से किसानों की खेती को नुकसान का सामना करना पड़ा रहा है.

बरसात गेहूं की फसल के लिए फायदेमंद है
बता दें कि गरज और चमक के साथ हो रही बारिश और तेज हवा के चलने से गेहूं की फसल बिछ सकती है. इससे गेहूं के उत्पादन पर असर पड़ेगा. वहीं सरसों की फसल भी पकने वाली है, वर्षा व तेज हवा से सरसों की फसल गिर सकती है.

सब्जियों की फसल को होगा बारिश से नुकसान
धर्मनगरी कुरुक्षेत्र में कल से ही बादल छाए हुए हैं और आज तेज हवाएं के साथ बरसात हो रही है. वहीं मार्च के महीने में फिर से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. वहीं गेहूं की फसल को इस बरसात से फायदा होगा और सब्जियों को नुकसान हो सकता है. वहीं बता दें कि शानिवार को कुरुक्षेत्र में हुई बारिश और आसमानी बिजली के गिरने से दो लोगों की मौत हो गई.