जिसकी नहीं थी उम्मीद वो मोदी सरकार ने कर दिखाया, बजट से पहले ही नितिन गडकरी ने कर दिया ऐसा ऐलान

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे के सोहना-दौसा खंड का उद्घाटन इस महीने के अंत तक होगा. इसके साथ ही दिल्ली और जयपुर के बीच सफर का समय घट जाएगा. इसके साथ ही सफर का समय घटकर लगभग दो घंटे हो जाएगा.

Modi government did what was not expected, Nitin Gadkari made such an announcement even before the budget
Modi government did what was not expected, Nitin Gadkari made such an announcement even before the budget
इस खबर को शेयर करें

Budget 2023: देश का आम बजट कुछ ही दिनों में पेश किया जाना वाला है. इस बार के बजट में केंद्र सरकार की ओर से कई ऐलान किए जा सकते हैं. वहीं लोगों को उम्मीद है कि इस बार के बजट में लोगों को राहत देने के लिए भी घोषणाएं की जा सकती हैं. ऐसे में बजट से पहले ही केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की ओर से अहम ऐलान किया गया है. नितिन गडकरी का कहना है कि दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे के सोहना-दौसा खंड का जनवरी के अंत तक उद्घाटन होगा.

घट जाएगा समय
केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे के सोहना-दौसा खंड का उद्घाटन इस महीने के अंत तक होगा. इसके साथ ही दिल्ली और जयपुर के बीच सफर का समय घट जाएगा. इसके साथ ही सफर का समय घटकर लगभग दो घंटे हो जाएगा. जानकारी के मुताबिक दिल्ली और जयपुर के बीच की दूरी लगभग 270 किमी है. ऐसे में सफर का समय घटकर दो घंटे होने से लोगों को काफी राहत मिलेगी.

एक्सप्रेसवे का पहला चरण
सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री ने यहां एक कार्यक्रम में कहा, ‘‘इसी महीने में आप दिल्ली से जयपुर दो घंटे में पहुंचेंगे.’’ उन्होंने इस बारे में और कोई ब्योरा नहीं दिया. बता दें कि दिल्ली-जयपुर के बीच की दूरी लगभग 270 किमी है. सोहना (हरियाणा) – दौसा (राजस्थान) खंड नई दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे का पहला चरण है.

12 घंटे में तय होगी दूरी
बता दें कि दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे भारत का सबसे लंबा एक्सप्रेसवे होगा और इसकी कुल लंबाई लगभग 1,390 किलोमीटर है. इस एक्सप्रेसवे के पूरी तरह चालू होने के बाद दिल्ली से मुंबई तक दूरी 12 घंटे में तय की जा सकेगी, जिसमें फिलहाल 24 घंटे का वक्त लगता है.