Mole On Palm: हाथ के तिल बताते हैं आपकी किस्मत और स्वभाव, जानें क्या कहता है सामुद्रिक शास्त्र

इस खबर को शेयर करें

Mole On Palm: व्यक्ति के शरीर पर कहीं-कहीं निकले तिल उनकी सुंदरता बढ़ाते हैं. हालांकि कुछ लोगों को इससे नफरत भी होती है. नफरत और सुंदरता से इतर शरीर पर इन तिलों के कई खास मायने निकाले जाते हैं. शास्त्रों की मानें तो इन तिलों के खास महत्व होते हैं. आइए समझें लोगों के हाथों पर इन तिलों के क्या मायने हैं.

हथेली के तिलों का खास महत्व
सामुद्रिक शास्त्र में व्यक्ति की हथेली पर मौजूद तिलों के बारे में विस्तार से बताया गया है. कहा जाता है कि हथेली पर कुछ तिल शुभ होते हैं और कुछ अशुभ होते हैं. कहते हैं कि हथेली में कुछ खास जगह पर तिल होने से बहुत से लोग धनवान बनते हैं.

ये लोग बनते हैं धनवान
मान्यता है कि दाहिनी हथेली के ऊपरी हिस्से पर तिल होना बहुत शुभ माना जाता है. कहते हैं कि ऐसा तिल व्यक्ति को धनवान बनाता है. वहीं बाएं हाथ (Left Hand) के ऊपरी हिस्से की हथेली पर तिल होने से व्यक्ति जो भी पैसा कमाता वह तुरंत खर्च हो जाता है.

अंगूठे पर तिल वालों को अच्छा मानता है समाज
मान्यता है कि जिनके अंगूठे पर तिल होता है वो लोग बहुत मेहनती होते हैं. इनका व्यवहार सबके साथ अच्छा रहता है. समाज ऐसे लोगों को खूब सम्मान करता है.

यह लोग हमेशा रहते हैं बेचैन
सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, यदि किसी व्यक्ति के हथेली में चंद्र पर्वत पर तिल है तो ऐसे लोगों को जीवन में कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, जिससे लोग अस्थिर और बेचैन रह सकते हैं. ऐसे लोग प्यार में भी असफल होते हैं.

नसीब वाले होते हैं ये लोग
जिन लोगों की छोटी उंगली पर तिल होता है वो लोग बहुत नसीब वाले होते हैं. ऐसे लोगों को कभी भी वित्तीय समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ता है, लेकिन पैसे होने के बाद भी लोग जीवन में दुखी रहते हैं. ऐसे लोगों को दूसरी कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. ये समस्या आपके स्वास्थ्य और प्रेम जीवन से भी संबंधित हो सकती हैं.

ऐसे लोगों को शादी में आती है दिक्कत
मान्यता है कि जिन लोगों की हथेली में शुक्र क्षेत्र पर तिल का निशान होता है, उन्हें वैवाहिक जीवन में समस्याओं का सामना करना पड़ता है. पार्टनर के साथ छोटी-छोटी बातों पर विवाद होता रहता है. शुक्र पर्वत अंगूठे और बाकी हाथ को जोड़ने वाला एरिया होता है.

इन लोगों की जल्दी लगती है सरकारी नौकरी
यदि किसी की अनामिका उंगली पर तिल होता है तो इसका मतलब उसकी सरकारी नौकरी लग सकती है. उन लोगों द्वारा की गई जरा सी मेहनत से उन्हें सरकारी कर्मचारी बना सकती है. साथ ही ऐसे लोगों को जीवन में कभी भी आर्थिक समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ता है.