छत्तीसगढ़ में मानसून की दस्तक, अगले 24 घंटों में इन जिलों में होगी बारिश

Monsoon knock in Chhattisgarh, it will rain in these districts in next 24 hours
Monsoon knock in Chhattisgarh, it will rain in these districts in next 24 hours
इस खबर को शेयर करें

बस्तर | Chhattisgarh Weather Update Today: छत्तीसगढ़ वासियों के लिए अच्छी खबर है, प्रदेश में मानसून ने दस्तक दे दी है. गौरतलब है कि दुर्ग जिले तक मानसून पहुंच गया है. वहीं मौसम विज्ञानी के मुताबिक अगले 24 घंटे में बस्तर संभाग के साथ ही धमतरी, दुर्ग ,बालोद और प्रदेश के लगभग 10 से 15 जिलों में बारिश की पूरी संभावना बनी हुई है. बारिश के साथ ही छत्तीसगढ़ में मानसून की घोषणा हो गयी है.

मौसम विज्ञानी ने की मानसून की पुष्टि
मौसम विज्ञानी एच.पी चन्द्रा ने बताया कि 15 जून को छत्तीसगढ़ में कई जिलों में गरज -चमक के साथ बारिश हुई थी. इस बारिश के साथ ही छत्तीसगढ़ में मानसून की पुष्टि हो गई है. उन्होंने बताया कि दुर्ग जिले तक मानसून पहुंच गया है और आने वाले दिनों में प्रदेश के अन्य जिलों में भी बारिश की स्थिति अच्छी बनी रह सकती है. साथ ही उन्होंने कहा कि अगले 24 घंटे में प्रदेश के कई हिस्सों में गरज चमक के साथ बारिश होने की पूरी संभावना है. वहीं अंधड़ चलने की भी आशंका मौसम वैज्ञानी ने जताई है.

अगले 24 घंटो में कई जगहों पर बारिश के आसार
मौसम वैज्ञानी ने बताया कि एक पूरब पश्चिम द्रोणिका हरियाणा से नागालैंड तक स्थित है. प्रदेश में पश्चिमी हवा के प्रभाव के कारण अधिकतर जगहों पर 15 और 16 जून को हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई है, और 17 जून शुक्रवार को प्रदेश के कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने के साथ गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की भी पूरी संभावना है. इसी के साथ ही लंबे इंतजार के बाद मानसून ने छत्तीसगढ़ में दस्तक दे दी है. प्रदेशवासियों को अब तेज गर्मी और उमस से राहत मिलेगी.