मध्यप्रदेश के इन जिलों में पहुंचा मानसून: इन जिलों में होगी झमाझम बारिश

मध्य प्रदेश के एक दर्जन से अधिक स्थानों पर अगले चौबीस घंटों के दौरान मध्यम से तेज बारिश होने के आसार हैं। दक्षिण पश्चिम मानसून के सक्रिय होने के कारण बीते चौबीस घंटों के दौरान राज्य के अनेक स्थानों पर हल्की वर्षा दर्ज की गई।

Monsoon reached these districts of Madhya Pradesh: There will be rain in these districts
Monsoon reached these districts of Madhya Pradesh: There will be rain in these districts
इस खबर को शेयर करें

भोपाल: मध्य प्रदेश के एक दर्जन से अधिक स्थानों पर अगले चौबीस घंटों के दौरान मध्यम से तेज बारिश होने के आसार हैं। दक्षिण पश्चिम मानसून के सक्रिय होने के कारण बीते चौबीस घंटों के दौरान राज्य के अनेक स्थानों पर हल्की वर्षा दर्ज की गई।

राजधानी भोपाल समेत रायसेन, मंडला, गुना छिंदवाड़ा, नौगांव, नर्मदापुरम, दमोह, खजुराहो, रतलाम, सागर, खंडवा, सिवनी, मलाजखंड व भोपाल शहर में हल्की वर्षा दर्ज की गई। मध्य प्रदेश के खंडवा में आज 43 मिमि, खरगोन में 23 मिमि, उज्जैन में 20 मिमी, टीकमगढ़ में 15 मिमी, धार में 07 मिमी, इंदौर में 12 मिमी वर्षा दर्ज की गई। वहीं प्रदेश के अनेक स्थानों पर बादल छाये रहे।

इन जिलों में भारी बारिश के आसार
भोपाल मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिकों ने बुलेटिन के माध्यम से कहा है कि दक्षिण-पश्चिम मानसून जिसकी उत्तरी सीमा पोरबंदर, बडौदा, शिवपुरी, रीवा, चुर्क से होकर गुजर रही है। प्रदेश के चंबल संभाग के जिलों तथा ग्वालियर, दतिया, नीमच, मंदसौर, रतलाम, झाबुआ, उज्जैन, आगर जिलों को छोड़कर प्रदेश के शेष जिलों में आ चुका है। वैज्ञानिकों ने कहा है कि राज्य के डिंडोरी, बैतूल, बालाघाट, राजगढ़, रायसेन, धार, उज्जैन, अनूपपुर, मंडला एवं सिवनी जिले में कहीं-कहीं मध्यम से भारी वर्षा हो सकती है।

आज भोपाल में हल्की बारिश के आसार
वहीं रीवा, शहडोल, सागर, जबलपुर, भोपाल, नर्मदापुरम, ग्वालियर, चंबल, इंदौर एवं उज्जैन संभागों के जिलों में कहीं-कहीं थोड़े समय के लिए तेज हवाएं चल सकती है। इसके साथ ही गरज चमक की स्थिति के बीच हल्की वर्षा की संभावना है। मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो रीवा, शहडोल, सागर, जबलपुर, भोपाल, नर्मदापुरम, ग्वालियर, चंबल, इंदौर एवं उज्जैन संभागों के जिलों में अनेक स्थानों पर गरज चमक के साथ वर्षा होने के आसार हैं। प्रदेश की राजधानी भोपाल में मंगलवार को आंशिक रूप में बादल छाए रहे। यहां अगले चौबीस घंटों के दौरान ऐसी स्थिति रहने का अनुमान है। साथ ही संभावना यह भी है कि भोपाल के आसपास कहीं-कहीं हल्की वर्षा हो सकती है।