मुजफ्फरनगर में अग्निपथ पर खूब दौड़े मुरादाबाद के युवा

Moradabad youths ran on Agneepath in Muzaffarnagar
Moradabad youths ran on Agneepath in Muzaffarnagar
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर में चौधरी चरण सिंह स्पोर्ट्स स्टेडियम में चल रही अग्निवीर भर्ती रैली में गुरुवार को मुरादाबाद के युवाओं ने दमखम दिखाया। करीब सात हजार अभ्यर्थियों ने शारीरिक भर्ती परीक्षा में भाग लिया। बुधवार रात एक बजे से ही अभ्यर्थियों की लाइन मेरठ रोड पर लगनी शुरू हो गई थी। नुमाइश ग्राउंड में प्रवेश पत्र चेक करने के बाद टोकन दिए गए। गुरुवार सुबह करीब छह बजे दौड़ शुरू कराई गई, जिसमें तीन-तीन सौ के ग्रुप में युवाओं को दौड़ाया गया। अभ्यर्थियों ने उत्साह के साथ भर्ती में भाग लिया।

इससे पहले बुधवार को अग्निवीर भर्ती रैली में बागपत की खेकड़ा, कांठ और बिलारी तहसील के युवाओं ने शारीरिक भर्ती परीक्षा में दमखम दिखाया। करीब छह हजार युवाओं ने दौड़ में भाग लिया। युवा उत्साह से अग्निवीर बनने की परीक्षा में शामिल हुए।

बता दें कि मौसम साफ होने के बाद चौधरी चरण सिंह स्पोर्ट्स स्टेडियम का ट्रैक सूख गया है। बुधवार सुबह बागपत की खेकड़ा और कांठ एवं बिलारी तहसील के युवाओं की परीक्षा हुई। मंगलवार रात 12 बजे से ही मेरठ रोड पर युवाओं की कतार लगनी शुरू हो गई थी। आज मुरादाबाद की तीन तहसील के युवा दौड़ में शामिल हुए

प्रवेश पत्र चेक करने के बाद युवाओं को मैदान में प्रवेश दिया गया। नुमाइश मैदान पर प्रमाण पत्र चेक करने के बाद दौड़ के लिए टोकन दिए गए। सुबह करीब छह बजे से तीन-तीन सौ के ग्रुप में दौड़ कराई, जिसमें युवाओं ने पूरी ताकत दिखाई। दोपहर 12 बजे तक दौड़ का आयोजन किया गया।

अधिकारियों के अनुसार गुरुवार सुबह सेना की भर्ती में मुरादाबाद सदर, नौगांवसादात और धनौरा क्षेत्र के युवाओं ने प्रतिभाग किया। युवाओं के पहुंचने का सिलसिला देर शाम तक जारी रहा। आधी रात के बाद उन्हें स्टेडियम में प्रवेश मिलना शुरू हो गया।

भर्ती में खेल कराने वाले तीन संदिग्ध दबोचे
अग्निवीर भर्ती परीक्षा में खेल कराने का झांसा देकर युवाओं के साथ ठगी करने वाले तीन संदिग्ध युवकों को पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। आरोपी युवकों को सेना में भर्ती कराने और फर्जी प्रमाणपत्र तैयार कराने के नाम पर रुपये ऐंठने की कोशिश कर रहे थे। इनपुट मिलने के बाद पुलिस ने तीन संदिग्धों को पकड़ा है। सेना के अधिकारी भी गोपनीय तरीके से मामले की जांच में जुटे हुए हैं।