सिनेमाघरों में दर्शकों से ज्यादा मच्छर, बॉक्स ऑफिस पर मौत की शय्या पर पहुंच रहे लाल सिंह चड्ढा और रक्षा बंधन

बॉक्‍स ऑफिस पर फिल्‍मों का हाल बुरा है। 'लाल सिंह चड्ढा' से लेकर 'रक्षा बंधन' और यहां तक क‍ि साउथ की 'कार्तिकेय 2' भी हिंदी वर्जन में कमाई नहीं कर पा रही है।

More mosquitoes than audience in theatres, Lal Singh Chaddha and Raksha Bandhan reaching the death bed at the box office
More mosquitoes than audience in theatres, Lal Singh Chaddha and Raksha Bandhan reaching the death bed at the box office
इस खबर को शेयर करें

‘लाल सिंह चड्ढा’ और ‘रक्षा बंधन’ बॉलीवुड की दोनों ही फिल्‍मों ने बॉक्‍स ऑफिस पर एक हफ्ते का सफर पूरा कर लिया है। जैसा कि पहले से ही उम्‍मीद थी, गुरुवार को जन्‍माष्‍टमी की छुट्टी के बावजूद दोनों ही फिल्‍मों को इसका कोई फायदा नहीं मिला है। आमिर खान की ‘लाल सिंह चड्ढा’ की कमाई जहां गुरुवार को 10 परसेंट और कम हो गई, वहीं अक्षय कुमार की ‘रक्षा बंधन’ ने चौंकाया है। इस फिल्‍म की गिरती हुई कमाई को गुरुवार को थोड़ी उछाल मिली है। बुधवार के मुकाबले इस फिल्‍म की कमाई गुरुवार को 13 परसेंट बढ़’ गई है। एक हफ्ते में ‘लाल सिंह चड्ढा’ ने जहां 50.35 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन किया है, वहीं ‘रक्षा बंधन’ ने 37.60 करोड़ रुपये कमाए हैं। दोनों ही फिल्‍में बॉक्‍स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हुई हैं। दूसरी तरफ, साउथ की फिल्‍म ‘कार्तिकेय 2’ का भी हाल हिंदी में बहुत अच्‍छा नहीं है। यह फिल्‍म भी 1 करोड़ के आंकड़े से आगे नहीं बढ़ पा रही है।

अद्वैत चंदन के डायरेक्‍शन में बनी Laal Singh Chaddha ने गुरुवार को 1.35 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन किया है। जबकि Raksha Bandhan ने 1.30 करोड़ रुपये का कारोबार किया है। दोनों ही फिल्‍मों की हालत सिनेमाघरों में ऐसी है कि वहां दर्शक से ज्‍यादा मच्‍छर नजर आ रहे हैं। हजारों शोज पहले ही कैंसिल हो चुके हैं। हालात ऐसे हैं कि फिल्‍म के मॉर्निंग शोज दर्शकों की कमी के कारण कैंसल करने पड़ रहे हैं। दिन और शाम के शोज में भी 5-7 फीसदी दर्शक ही फिल्‍म देखने पहुंच रहे हैं।

फ्लॉप फिल्‍मों से डर गए हैं अक्षय जैसे सुपरस्‍टार्स!
यह पहला मौका है, जब आमिर खान और अक्षय कुमार जैसे सुपरस्‍टार्स की फिल्‍मों के शोज को कैंसिल करने की नौबत आई है। जाहिर तौर पर बीते 8 महीनों में जिस तरह से हिंदी फिल्‍म इंडस्‍ट्री की 26 फिल्‍में बैक टू बैक Box Office पर पिटी हैं, स्‍टार्स को भी डर लगने लगा है। समझा जा रहा है कि इसी कारण अक्षय कुमार ने अपनी अगली फिल्‍म ‘कठपुतली’ को सीधे ओटीटी पर रिलीज करने का फैसला किया है। यही नहीं, पहले इस फिल्‍म का नाम ‘मिशन सिंड्रेला’ था, जिसका नाम भी बदला गया है।

‘कार्तिकेय 2’ के भी छूट रहे हैं पसीने
‘लाल सिंह चड्ढा’ और ‘रक्षा बंधन’ दोनों ही फिल्‍मों ने किसी तरह पहला हफ्ता तो पार कर लिया है, लेकिन दूसरे हफ्ते में इनकी हालत और खराब होने वाली है। क्‍योंकि जिस तरह से फिल्‍म की कमाई गिरी है, अब न तो वीकेंड और न ही किसी छुट्टी से इनको लाभ मिलने वाला है। आश्‍चर्य की बात यह भी है कि हिंदी फिल्‍मों के दर्शकों ने न सिर्फ बॉलीवुड की फिल्‍मों को खारिज किया है, बल्‍क‍ि वह साउथ की हालिया रिलीज ‘कार्तिकेय 2’ देखने भी थ‍िएटर नहीं पहुंच रहे हैं। ‘कार्तिकेय 2’ की हालत यह है कि वह फिल्‍म भी हर दिन हिंदी में 1 करोड़ रुपये की कमाई के इर्द-गिर्द ही घूम रही है। ‘कार्तिकेय 2’ ने गुरुवार को हिंदी वर्जन से 1.15 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन किया है। इस फिल्‍म ने हिंदी वर्जन से 6 दिनों में सिर्फ 4.8 करोड़ रुपये की कमाई की है।

‘लाल सिंह चड्ढा’ की 8 दिनों की कमाई का हिसाब
गुरुवार – 11.50 करोड़ रुपये
शुक्रवार- 7.25 करोड़ रुपये
शनिवार- 8.75 करोड़ रुपये
रविवार – 10.25 करोड़ रुपये
सोमवार – 8.00 करोड़ रुपये
मंगलवार- 2.00 करोड़ रुपये
बुधवार – 1.50 करोड़ रुपये
गुरुवार- 1.35 करोड़ रुपये
कुल कमाई- 50.35 करोड़ रुपये

‘रक्षा बंधन’ बॉक्‍स ऑफिस कलेक्‍शन रिपोर्ट
गुरुवार – 8.00 करोड़ रुपये
शुक्रवार – 6.25 करोड़ रुपये
शनिवार – 5.75 करोड़ रुपये
रविवार – 7.25 करोड़ रुपये
सोमवार – 6.25 करोड़ रुपये
मंगलवार – 1.65 करोड़ रुपये
बुधवार – 1.15 करोड़ रुपये
गुरुवार – 1.30 करोड़ रुपये
कुल कमाई- 37.60 करोड़ रुपये

‘कार्तिकेय 2’ हिंदी बॉक्‍स ऑफिस कलेक्‍शन
शनिवार – हिंदी में: 07 लाख, सभी भाषाओं में: 5.04 करोड़
रविवार – हिंदी में: 28 लाख, सभी भाषाओं में: 5.79 करोड़
सोमवार – हिंदी में: 1.1 करोड़, सभी भाषाओं में: 7.29 करोड़
मंगलवार – हिंदी में: 1.15 करोड़, सभी भाषाओं में: 4.23 करोड़
बुधवार – हिंदी में: 1.05 करोड़, सभी भाषाओं में: 3.55 करोड़
गुरुवार- हिंदी में: 1.15 करोड़, सभी भाषाओं में: 3.35 करोड़
कुल कमाई- हिंदी में: 4.8 करोड़, सभी भाषाओं में: 29.25 करोड़