Most Beautiful Faces: कौन है दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला और हैंडसम पुरुष, वैज्ञानिकों ने पता लगाया

Science declares who is most beautiful: दुनिया में सबसे खूबसूरत कौन है ये सवाल सदियों से चला आ रहा है. हर देश-काल में अलग अलग महिलाओं ने अपनी खूबसूरती से करोड़ों लोगों के दिल में जगह बनाई है. खूबसूरती के कई पैमाने होते हैं इन तथ्यों के बीच वैज्ञानिकों ने बताया है कि कौन सबसे सुंदर है.

Most Beautiful Faces: Who is the world's most beautiful woman and handsome man, scientists find out
Most Beautiful Faces: Who is the world's most beautiful woman and handsome man, scientists find out
इस खबर को शेयर करें

Amber Heard, Robert Pattinson declared most beautiful faces: एक्ट्रेस एम्बर हर्ड का चेहरा पूरी दुनिया का सबसे खूबसूरत चेहरा है. वैज्ञानिकों के एक हालिया रिसर्च में इस बात का खुलासा हुआ है. वैज्ञानिक पैमानों के मुताबिक इस एक्ट्रेस के फेस में सबकुछ परफेक्ट है. इन्ही तथ्यों के आधार पर वैज्ञानिकों ने ये भी बताया है कि दुनिया में सबसे हैंडसम और डैशिंग पुरुष कौन है.

दुनिया का सबसे खूबसूरत और आकर्षक चेहरा

कहते हैं कि सुंदरता तो देखने वाले की आंखों में होती है. इस बीच वैज्ञानिकों ने पता लगाया है कि जिस तरह एम्बर हर्ड दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला हैं उसी तरह अभिनेता रॉबर्ट पैटिंसन को सबसे हैंडसम पुरुष का खिताब मिला है. हमारी सहयोगी वेबसाइट WION में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक अगर एम्बर हर्ड के पास दुनिया का सबसे खूबसूरत चेहरा है, तो उसी एल्गोरिदम के हिसाब से एक्टर रॉबर्ट पैटिंसन को दुनिया का सबसे आकर्षक पुरुष घोषित किया है. बताते चलें कि पैटिंसन ने इस टाइटल पर पिछले दो साल से अपना कब्जा बरकरार रखा है.

Rohit Sharma की सबसे बडी ताकत ही बन रही कमजोरी, ऐसे तो…

वैज्ञानिक मानकों के अनुसार एक्ट्रेस एम्बर हर्ड के फेस में सबकुछ परफेक्ट है. ब्रिटेन स्थित कॉस्मेटिक सर्जन द्वारा की गई स्टडी के मुताबिक एम्बर की आंखों, होंठ और चेहरे के आकार को मापा गया. डिजिटल फेशियल-मैपिंग तकनीक में पाया गया कि एम्बर का चेहरा 91.85% तक परफेक्ट है. वैज्ञानिकों ने इस दौरान एम्बर हर्ड के चेहरे के 12 पहलुओं पर विस्तार से विश्लेषण किया.

Rhea Chakraborty की बढ़ी मुश्किलें, Sushant Rajput Case में एनसीबी ने.

2020 में इस कैलकुलेशन से निकला था नतीजा

बताते चलें कि 2020 में अभिनेता रॉबर्ट पैटिंसन के चेहरे को सबसे आकर्षक होने का खिताब पहली बार मिला था. तब गोल्डन रेशियो ऑफ ब्यूटी फी यानी एक प्राचीन ग्रीक गणना पद्धति का उपयोग करके इस नतीजे पर पहुंचा गया था. इस शोध के दौरान रेयान गोसलिंग, इदरीस एल्बा, ब्रैड पिट और हेनरी कैविल जैसे बड़े अभिनेताओं के चेहरे की बनावट का भी गहराई से विश्लेषण हुआ.

Shehnaaz Kaur Gill: सिद्धार्थ की मौत के बाद बनीं दुल्हन, झूमकर नाचीं

इस तरह विभिन्न चेहरों की अलग अलग खासियतों को रैंक करने वाले पैमानों के आधार पर आज भी रॉबर्ट पैटिंसन धरती के सबसे आकर्षक पुरुष हैं. जबकि बाकी अभिनेताओं को उनके अच्छे लुक के लिए भी जाना जाता है लेकिन विज्ञान के मुताबिक इनमें से कोई भी पैटिंसन के चेहरे के आगे कहीं नहीं ठहरता.

Sushmita Sen के भाई Rajeev Sen का Charu Asopa से टूटा रिश्ता!