मां लक्ष्मी आने से पहले देती हैं ये 6 शुभ संकेत, समझ लें लगने वाली है लॉटरी, जमकर बरसेगा पैसा

लोग पैसा कमाने के लिए दिन-रात कड़ी मेहनत करते हैं। कुछ लोगों को कम मेहनत में सफलता मिल जाती है, तो कुछ लोगों को कड़ी मेहनत करने के बावजूद भी कामयाबी नहीं मिल पाती है।

Mother Lakshmi gives these 6 auspicious signs before coming, understand that lottery is going to be held, money will rain fiercely
Mother Lakshmi gives these 6 auspicious signs before coming, understand that lottery is going to be held, money will rain fiercely
इस खबर को शेयर करें

इस दुनिया में हर किसी व्यक्ति को धनवान बनने की चाहत होती है। लोग पैसा कमाने के लिए दिन-रात कड़ी मेहनत करते हैं। कुछ लोगों को कम मेहनत में सफलता मिल जाती है, तो कुछ लोगों को कड़ी मेहनत करने के बावजूद भी कामयाबी नहीं मिल पाती है। ऐसा कहा जाता है कि जिस व्यक्ति के ऊपर मां लक्ष्मी जी की कृपा बनी रहती है, उस व्यक्ति को अपने जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं होती है। मां लक्ष्मी की कृपा से व्यक्ति को अपने जीवन में खूब पैसा और सुख-सुविधाएं प्राप्त होती हैं। कम मेहनत में व्यक्ति बहुत कुछ हासिल कर लेता है। इसी वजह से लोग माता लक्ष्मी जी की कृपा प्राप्त करने के लिए विशेष पूजा-पाठ और तरह-तरह के उपाय अपनाते हैं।

हिंदू धर्म में भी मां लक्ष्मी को धन की देवी बताया गया है। एक बार मां लक्ष्मी जिससे प्रसन्न हो जाती हैं, तो उन्हें धनवान बनने में देर नहीं लगती है। लेकिन आपको बता दें कि मां लक्ष्मी आने से पहले कई तरह के संकेत देती हैं। जी हां, ज्योतिष के अनुसार, मां लक्ष्मी जी आने से पहले कुछ शुभ संकेत देती हैं। अगर इन संकेतों को व्यक्ति समझ जाता है, तो उसे बहुत लाभ प्राप्त होता है। तो चलिए जानते हैं मां लक्ष्मी के आने के इन शुभ संकेतों के बारे में.

काली चीटियों का घर में आना
ज्योतिष शास्त्र में काली चीटियों को बहुत शुभ बताया गया है। अगर किसी के घर में अचानक से ही कहीं से काली चीटियों का झुंड आ जाता है, तो ऐसी स्थिति में समझ लेना चाहिए कि आपके घर में मां लक्ष्मी जी का प्रवेश होने वाला है। जी हां, इस संकेत का यह मतलब होता है कि आपको कहीं से धन या फिर संपत्ति की प्राप्ति हो सकती है।

किसी का झाड़ू लगाते दिखना
यदि आप सुबह के समय घर से निकलकर कहीं जा रहे हैं और आपको कोई व्यक्ति रोजाना झाड़ू लगाते हुए नजर आता है, तो यह बहुत शुभ संकेत माना गया है। इसका अर्थ यह होता है कि आपका कोई विवाद बहुत ही जल्द सुलझ जाएगा। मान लीजिए अगर कोर्ट कचहरी का कोई मामला चल रहा है, तो उसमें आपको बहुत जल्द राहत मिल सकती है।

घर में चिड़िया का घोंसला बनाना
अक्सर देखा गया है कि चिड़िया घर में आकर अपना घोंसला बना देती हैं। अगर आपके घर में भी किसी चिड़िया ने आकर घोंसला बना दिया है तो आप उसे नहीं हटाएं, क्योंकि वास्तु में इसे मां लक्ष्मी के आने का संकेत माना गया है। आप उसे हटाने की बजाय किसी पेड़ पर रख दीजिए। ऐसा करने से मां लक्ष्मी जी प्रसन्न होती हैं और घर परिवार की सारी परेशानियां दूर हो जाती हैं और घर में खुशियां आती हैं।

कुत्ता मुंह में रोटी लिए दिखे तो
ज्योतिष शास्त्र की मानें तो अगर आप सुबह के समय स्नान आदि करके बाहर घर से बाहर निकल रहे हैं और आपको रास्ते में कोई कुत्ता मुंह में रोटी लिए या फिर कुछ शाकाहारी लिए नजर आता है तो आपको समझ लेना चाहिए कि आपके घर में बहुत ही जल्द माता लक्ष्मी जी का आगमन होने वाला है। इसका अर्थ होता है कि आपको कहीं से धन प्राप्ति होने वाली है। ऐसी मान्यता है कि कुत्ते के जरिए शाकाहारी चीज भिजवाकर धन की देवी अपने आने का संकेत देती हैं।

इस हाथ में खुजली होना
अगर व्यक्ति के दाहिने हाथ में खुजली होती है, तो इसका अर्थ होता है कि व्यक्ति को अपने जीवन में अचानक धन की प्राप्ति होने वाली है। इसके अलावा अगर सुबह आंख खुलते ही शंख की आवाज सुनाई देती है, तो यह धन आगमन का संकेत माना जाता है।