हिमाचल में दरक रहे पहाड़ः पैदल जा रहे लोगों पर भूस्खलन, महिला की मौत, 4 घायल

इस खबर को शेयर करें

शिमला. हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के बाद अब पहाड़ दरक रहे हैं. लैंडस्लाइड से लोगों की जान जा रही है. शिमला में रामपुर के किन्नू और चौपाल के कुजवी में भूस्खलन से दो महिलाओं की मौत हो गई, जबकि चार लोग घायल हैं. अलग-अलग लैंडस्लाइड हुए हैं.

जानकारी के मुताबिक, शिमला के रामपुर उपमंडल की दुर्गम किन्नू पंचायत में शुक्रवार सुबह पांच लोग रुन्पू गांव से किन्नू की ओर पैदल आ रहे थे. शुक्रवार सुबह करीब 9:45 बजे जब वे रुन्पू पुल के नजदीक पहुंचे तो पहाड़ी से अचानक चट्टानें खिसक गई और पैदल चल रहे लोग चपेट में आ गए. हादसे में अनिता देवी (32) पत्नी महेंद्र सिंह निवासी गांव रुन्पू, डाकघर किन्नू, तहसील रामपुर की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अंकिता (22) पत्नी देवराज, कायरव (3) पुत्र देवराज, सतनी देवी (72) पत्नी रुप सिंह और कालदासी (47) पत्नी सुनील कुमार निवासी रुन्पू घायल हो गए हैं. इसमें कालदासी की गंभीर हालत को देखते हुए आईजीएमसी शिमला रेफर कर दिया है.

चौपाल में भी लैंडस्लाइड
शिमला जिले के नागरिक उपमंडल चौपाल की माटल पंचायत के गांव कुजवी में लैंडस्लाइड से बगीचे की रखवाली कर रही महिला की दबने से मौत हो गई. हालांकि इसकी पहले किसी को भी भनक नहीं लगी. जब शाम को महिला घर नहीं लौटी तो खोजबीन शुरू की गई. दूसरी सुबह मालूम पड़ा कि जहां पर महिला बगीचे की रखवाली करने अक्सर बैठा करती थीं, वहां पर लैंडस्लाइड हो गया है. इसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस और अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों की सहायता से खुदाई शुरू की. इसी बीच मलबे से शुक्रवार सुबह महिला का शव बाहर निकाला गया. महिला की पहचान 22 वर्षीय अंकिता निवासी लखनपुर उत्तरप्रदेश के रूप में हुई है.