MP Weather: मध्य प्रदेश में भीषण गर्मी से राहत नहीं, अगले 5 दिनों के लिए लू का अलर्ट

MP Weather: No respite from scorching heat in Madhya Pradesh, heat wave alert for next 5 days
MP Weather: No respite from scorching heat in Madhya Pradesh, heat wave alert for next 5 days
इस खबर को शेयर करें

Madhya Pradesh Weather: उत्तर भारत में भीषण गर्मी का दौर जारी है. दिल्ली समेत कई प्रदेशों सूरज मानो जैसे आग उगल रहा है. रविवार को देश के तीन सबसे गर्म शहरों में दिल्ली का नजफगढ़, आगरा और मध्य प्रदेश का दतिया शहर रहा. वहीं मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों के लिए गुजरात और मध्य प्रदेश में लू चलने की संभावना जताई है. यानी फिलहाल में एमपी में गर्मी से राहत की कोई उम्मीद नजर नहीं आ रही है.

दरअसल, रविवार को दिल्ली का नजफगढ़ 47.8 डिग्री सेल्सियस के साथ सबसे गर्म रहा. इसके बाद आगरा में तापमान 47.7 डिग्री मापा गया. इसके अलावा तीसरे नंबर पर मध्य प्रदेश का दतिया शहर सबस गर्म रहा, जहां का तापमान रविवार को 47.5 डिग्री सेल्यिसय रहा है.

भिंड में 46 डिग्री तक पहुंचा तापमान
अगर जिलेवार बात करें तो मौसम विभाग के मुताबिक मध्य प्रदेश के भिंड में 46 डिग्री तो वहीं ग्वालियर में पारा 45.5 डिग्री रहा. इसके अलावा उज्जैन में तापमान 44 डिग्री तक पहुंच गया. वहीं राजधानी भोपाल में पारा 43 डिग्री और इंदौर में 43.1 डिग्री तक तापमान देखा गया.

रतलाम-धार में कितना रहा तापमान
मौसम विभाग के अनुसार रतलाम, धार और शाजापुर में तापमान 44 डिग्री तक पहुंच गया. इसके अलावा खजुराहो में 44 डिग्री से ज्यादा तापामान देखा गया. वहीं दमोह, शिवपुरी और खरगोन के मौसम की बात करें तो यहां पारा 43 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया.

फिलहाल गर्मी से राहत नहीं
आईएमडी की मानें तो मध्य प्रदेश में 24 मई तक लू चलने की संभावना है. ऐसे में मध्यप्रदेश के लोगों को गर्मी से फिलहाल राहत मिलती नहीं दिख रही है. वहीं अब यहां के लोगों को बारिश का बेसब्री से इंतजार है. हालांकि मौसम विभाग के मुताबिक अगले पांच दिनों तक मध्य प्रदेश में बारिश की संभावना नहीं है.