IPL शुरू होने से पहले चोटिल हुए एमएस धोनी, घुटने में दर्द से माही परेशान, CSK के लिए एक साथ आई दो बैड न्‍यूज

MS Dhoni injured before the start of IPL, Mahi troubled by knee pain, two bad news came together for CSK
MS Dhoni injured before the start of IPL, Mahi troubled by knee pain, two bad news came together for CSK
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्‍ली. गुजरात टाइटंस और चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (GT vs CSK) के बीच शुक्रवार को आईपीएल (IPL 2023) का पहला मैच खेला जाना है. इस मुकाबले से पहले चेन्‍नई खेमे के लिए एक बुरी खबर आई है. प्रैक्टिस सेशन के दौरान कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) चोटिल हो गए हैं. बताया जा रहा है कि माही के घुटने में चोट लगी है. जिसके चलते वो गुरुवार को प्रैक्टिस सेशन का हिस्‍सा भी नहीं बने. ऐसे में अभी यह स्‍पष्‍ट नहीं है कि सीएसके के कप्‍तान पहले मुकाबले के दौरान उपलब्‍ध रहेंगे या नहीं. चेन्नई सुपर किंग्‍स का प्रदर्शन आईपीएल के बीते सीजन के दौरान बेहद खराब रहा था. कप्‍तानी में परिवर्तन का खामियाजा इस टीम को भुगतना पड़ा था. यही वजह है कि इस बार फ्रेंचाइजी कोई गलती नहीं करना चाहेगी. ऐसे में नए सीजन की शुरुआत पर ही माही के चोटिल होने से फ्रेंचाइजी को काफी धक्‍का लगा है. चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के सीईओ काशी विश्‍वनाथन ने हालांकि इसे हल्‍के में लिया. उन्‍होंने न्‍यूज एजेंसी पीटीआई से बातचीत के दौरान कहा, ‘‘जहां तक ​​मेरा सवाल है तो कप्तान 100 प्रतिशत खेलेंगे. मुझे किसी और घटनाक्रम की जानकारी नहीं है.’’

एक साथ दो बैड न्‍यूज

चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के लिए एक साथ दो बुरी खबर आई है. महेंद्र सिंह धोनी के चोटिल होने से पहले टीम के युवा तेज गेंदबाज मुकेश चौधरी भी चोटिल हो चुके हैं. मुकेश ने बीते सीजन ही आईपीएल में डेब्‍यू किया था. अपने पहले ही सीजन में उन्‍होंने 16 विकेट निकाले थे. मुकेश अब स्‍ट्रैच फ्रैक्‍चर का शिकार हो गए हैं. उनके स्‍थान पर आकाश चौधरी को टीम के साथ जोड़ा गया है.

धोनी के स्‍थान पर कौन करेगा विकेटकीपिंग?

अगर धोनी नहीं खेलते हैं, तो सीएसके डेवोन कॉनवे या अंबाती रायुडू में से किसी एक को विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी सौंप सकता है, क्योंकि उनके पास कोई विशेषज्ञ विकेटकीपर नहीं है. धोनी सत्र से पहले काफी अभ्यास करते हैं, लेकिन अपनी ऊर्जा बचाने के लिए टूर्नामेंट शुरू होने से ठीक पहले वह ज्यादा अभ्यास करने से बचते है. इस उम्र में खिलाड़ी के जल्दी चोटिल होने की समस्या रहती है ऐसे में धोनी लंबे सत्र को देखते हुए ज्यादा जोखिम नहीं उठाना चाहेंगे.