पड़ोसी संग पत्नी के अवैध संबंध के शक में हत्या, गुलेल में पत्थर लगा-लगाकर इस अंग पर…

Murder on suspicion of illegal relationship of wife with neighbor, this organ was hit by throwing stones in a slingshot...
Murder on suspicion of illegal relationship of wife with neighbor, this organ was hit by throwing stones in a slingshot...
इस खबर को शेयर करें

छत्तीसगढ़ के बालोद जिले में एक व्यक्ति ने अवैध संबंध के शक में पड़ोस में रहने वाले युवक की गला दबाकर बेरहमी से हत्या कर दी. इस हत्या के मामले में आरोपी के साथ उसका दोस्त भी शामिल था. जिसने गुलेल में पत्थर लगाकर कई बार मृतक के चेहरे पर वार किया. इस मामले में बालोद पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है और मामले की जांच में जुट गई है.

लहूलुहान हालत में मिला था मृतक का शव

दरअसल बालोद जिला के दल्लीराजहरा थाना क्षेत्र के रजही गांव के खेत में बुधवार सुबह गांव के ही 27 साल के कामता प्रसाद की लहूलुहान हालत में लाश मिली थी. जानकारी मिलते ही मौके पर राजहरा थाने की टीम के साथ ही पुलिस के बड़े ऑफिसर पहुंचे थे. जिसके बाद लाश को देखने से हत्या प्रतीत होने पर डॉग स्क्वायड और एफएसएल की टीम को भी मौके पर बुलाया गया. मृतक के सिर पर चोट के निशान थे और गले में गमछा लगा हुआ था. घटनास्थल के पास मृतक का सायकल भी था. जिसके बाद राजहरा थाने में मर्ग कायम कर आरोपी की खोजबीन शुरू कर दी.

मृतक का आरोपी के घर आना जाना था

मामले की गंभीरता को देखते एसपी जितेंद्र कुमार यादव ने राजहरा थाने की टीम के अलावा साइबर सेल की टीम को भी आरोपी को तलाशने के लिए जुटा दिया. इसी दौरान ग्रामीणों से पूछताछ पर पता चला कि मृतक का उनके पड़ोसी बालक राम के घर आना जाना लगा रहता था. जिस पर बालक राम को शक था कि मृतक कामता प्रसाद और उसकी पत्नी के बीच अवैध संबंध है. जिसको लेकर कई दोनों के बीच दफा विवाद भी हो चुका है. जिसके बाद पुलिस ने बालकराम को संदेह के आधार पर हिरासत में लिया तब वह अपने साथी रुमन लाल के साथ मिलकर कामता प्रसाद की हत्या करने की बात कबूल की.

आरोपी पत्नी और मृतक के अवैध संबंध का था शक

मुख्य आरोपी बालक राम ने पुलिस को बताया कि उनकी पत्नी के साथ कामता प्रसाद के अवैध संबंध होने का शक था जिसको लेकर कई बार उसने कामता प्रसाद को समझाया भी था. 2 साल पहले गांव में भी इस बात का जिक्र होने लगा जिसकी शिकायत बालक राम ने गांव के लोगों से की थी.

लेकिन शिकायत का कुछ खास असर देखने को नहीं मिला. उसी समय से वह कामता प्रसाद से बदला लेने की फिराक में था. और जब बुधवार की शाम 5:30 बजे कामता प्रसाद राजहरा से राज मिस्त्री का काम अपने घर रजही वापस लौट रहा था तब ताक पर बैठे बालकराम और रुमनलाल बीच रास्ते पर रोक दिया. जिसके बाद बालकराम ने कामता प्रसाद को समझाने की कोशिश की लेकिन मामला और बिगड़ता चला गया और समझाइश विवाद का रूप ले लिया.

गुलेल से चेहरे पर किए कई वार

समझाइश के दौरान दोनों के बीच हाथापाई शुरू हो गई. जिसके बाद कामता प्रसाद के गले पर लगे गमछा से बालक राम ने उसका गला घोट दिया. वहीं पास में ही खड़े रुमनलाल गुलेल में पत्थर लगाकर लगातार कामता प्रसाद पर वार करता रहा. जिसके बाद रुमनलाल पैर बांधने वाली रस्सी से दूसरी बार गला घोट कर उसे मौत के घाट उतार दिया और उसका मोबाइल निकाल लिया. मोबाइल कवर और रस्सी को घटनास्थल से 200 मीटर दूर डेम में फेंक दिया और अपने घर चले गए. इस मामले में बालोद पुलिस ने हत्या के आरोप में बालकराम और रूमनलाल को गिरफ्तार किया है. और आगे की कार्रवाई की जा रही है.