अभी अभीः मुजफ्फरनगर के खालापार से पकडी गई 1500 करोड की हेरोइन, पेंटर के घर से…

Muzaffarnagar: Demand for strict legal action against the culprits of Vipin Kashyap murder case
Muzaffarnagar: Demand for strict legal action against the culprits of Vipin Kashyap murder case
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। आज दिन में शहर से सबसे चौंकाने वाली खबर सामने आने पर पूरे देश में हलचल मच गयी। एक बार फिर से मुजफ्फरनगर जनपद का नाम देश में मादक पदार्थों की तस्करी में गुंजता नजर आया। एटीएस गुजरात की टीम ने यहां पहुंचकर देर रात खालापार और किदवईनगर में छापामार अभियान चलाया। इस दौरान मुजफ्फरनगर की क्राइम ब्रांच के अफसर भी एटीएस के साथ रहे। इस कार्यवाही में 300 किलोग्राम उच्च गुणवत्ता वाली हेरोइन बरामद की गई है, जिसकी बाजार की कीमत 1500 करोड़ रुपये से ज्यादा की बताई जा रही है।

मुजफ्फरनगर जिले में शनिवार की देर रात गुजरात की एटीएस ने दस्तक दी। मुजफ्फरनगर के थाना नगर कोतवाली में आमद कराने के बाद एटीएस सीधे खालापार पहुंची। जहां से एटीएस ने एक नशे के कारोबारी के घर रखी 210 किलो हेरोइन बरामद की, जिसकी कीमत करोड़ों रुपए बताई जा रही है। सूत्रों का कहना है कि टीम हैदर के एक साथी इमरान को भी एटीएस अपने साथ ले गई है। हालांकि इस पूरे मामले में मुजफ्फरनगर की पुलिस कुछ भी बोलने से बच रही है, क्योंकि मामला एनसीपी और एटीएस से जुड़ा है।

जानकारी के अनुसार, तीन दिन पहले एनसीबी की टीम ने दिल्ली के शाहीन बाग में छापेमारी करते हुए 97 किलो अफगानी ड्रग्स के साथ 30 लाख रुपये की नगदी बरामद की थी। इस मामले में एनसीबी ने कैराना (शामली) के अहमद और दो अफगानी नागरिको को गिरफ्तार किया था। अहमद से पूछताछ करने पर मुज़फ्फरनगर के हैदर के नाम का खुलासा हुआ था। इसके बाद एनसीबी और गुजरात एटीएस ने हैदर से सख्ती से पूछताछ की। पूछताछ में हैदर ने अपने मुज़फ्फरनगर वाले घर में ड्रग्स रखे होने का कबूलनामा किया था। हैदर की निशानदेही पर हेरोइन की बरामदगी के लिए गुजरात एटीएस की टीम देर रात मोहल्ला खालापार पहुंची। जहां टीम ने पड़ोसी के घर रखी करोड़ों की कीमत की लगभग 210 किलो हेरोइन बरामद की।

गिरफ्तार मुजफ्फरनगर के मोहल्ला खालापार निवासी हैदर उर्फ़ पेंटर का काम करता था, जो 2013 में हुए दंगों के बाद दिल्ली चला गया था और शाहीन बाग़ में रहने लगा था। यही से उसकी जिंदगी में बदलाव आया और वह कुछ ही सालो में करोड़पति बन गया। इसके बाद हैदर ने मुजफ्फरनगर के खालापार में अपना एक आलिशान मकान बनाया। बताया जा रहा है कि गुजरात के समुंद्री तट पर एटीएस ने हेरोइन की बहुत बड़ी खेप पकड़ी थी। उसमें भी हैदर का नाम आया है।

मकान मालकिन बोली- हमने तो इंसानियत के नाते रखा था सामान
वहीं, जिस मकान से 210 किलो हेरोइन बरामद हुई है उसकी मकान मालकिन अमर जेहरा का कहना है कि कुछ दिन पहले चुन्नू की मां जीनत उसके पास आई थी। उसने कहा था कि हमारा मकान बन रहा है और कुछ सामान रखना है। इसलिए उन्होंने जीनत का सामान अपने घर में रखवा लिया। महिला का कहना है कि केवल इंसानियत के नाते उन्होंने यह सामान रखा था। रात में पुलिस आई और वह सामान लेकर चली गई।