एक्शन में मुजफ्फरनगर डीएम, लापरवाही बरतने पर अधिकारियों के कसे जायेंगे पेंच

इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी चन्द्र भूषण सिंह ने अपने कैम्प कार्यालय मे नगरपालिका/नगर पंचायत की बैठक संपन्न करते हुए कहा कि सफाई व्यवस्था, जलापूर्ति एवं जल की स्वच्छता, जल की लिकेजेज की रोकथाम एवं करो की वसूली आदि के कार्यों पर विशेष ध्यान दिया जाये।

जिलाधिकारी ने निर्देश दिये है कि उपरोक्त अधिकारी/कर्मचारी अपने-अपने जोन में सफाई नायकों/सफाई कर्मचारियों की उपस्थिति, जलापूर्ति, प्रकाश व्यवस्था एवं निर्माण कार्यों का निरन्तर निरीक्षण करेगें तथा जोन में उत्पन्न जनसामान्य की समस्याओं का भी निराकरण सुनिश्चित करेंगे। उन्होने कहा कि स्वच्छता सर्वोच्च प्राथमिकताओं में से एक है और सफाई व्यवस्था के प्रति अत्यन्त गम्भीर है। उन्होंने कहा कि सडकों, गलियों, सार्वजनिक स्थानों, पार्कों एवं खुले स्थानों पर सफाई, नाले और नालियों की सफाई और कूडे तथा मलवे का निस्तारण नालियों से जनप्रवाह बाधित न हो, अविलम्ब मरम्मत कराना, मच्छरों पर प्रभावी नियंत्रण हेतु स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से आवश्यक दवाओं का छिडकाव, साथ ही नालियों एवं सीवर लाईन की सफाई, चूने एवं कीटनाशकों तथा एण्टी लार्वा के छिडकाव तथा फॉगिंग की व्यवस्था एवं अपशिष्ट प्रबन्धन की कार्यवाही अपने कुशल निर्देशन में सुनिश्चित करायेंगे।

जिलाधिकारी ने कहा कि जो शिकायते कार्यालयों में आती है, उन पर विशेष ध्यान दे कर पूर्ण रूप से निस्तारण किया जाये, अगर किसी नगर पंचायत/नगर पालिका की मेरे पास शिकायत आती है तो हम सम्बन्धित अधिकारी के खिलाफ कार्यवाही करेंगे और उन्होंने ईओ नगर पालिका को निर्देश दिये कि सभी दुकानदारों को सूचित कर दिया जाये कि दुकान के बाहर डस्टबिन अवश्य रखें। उसी में कूडा डाले। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी (वि /रा ) अमित सिंह एवं नगर मजिस्ट्रेट अभिषेक सिंह उप जिलाधिकारी सदर दीपक कुमार, उप जिलाधिकारी जयेन्द्र सिंह जानसठ सहित सभी ईओ उपस्थित थे।