चार जून को 26 राउंड में होगी मुज़फ्फरनगर लोकसभा चुनाव की मतगणना, जानें पूरी प्रक्रिया

Muzaffarnagar Lok Sabha election counting will take place in 26 rounds on June 4, know the complete process.
Muzaffarnagar Lok Sabha election counting will take place in 26 rounds on June 4, know the complete process.
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। लोकसभा चुनाव की मतगणना को लेकर जिला प्रशासन तैयारी में जुट गया है। चार जून को नवीन मंडी स्थल पर जिले की सभी छह विधानसभा क्षेत्र की अलग-अलग मतगणना होगी।सबसे अधिक 26 राउंड में बुढ़ाना विधानसभा की मतगणना होगी। इसके अलावा सभी विधानसभा में 23 और 24 राउंड मतगणना होगी।

जिले की चार विधानसभा खतौली, मुजफ्फरनगर, चरथावल और बुढ़ाना मुजफ्फरनगर लोकसभा में है। दो विधानसभा क्षेत्र मीरापुर और पुरकाजी बिजनौर लोकसभा में है। सबसे ज्यादा वोट जिले की बुढ़ाना विधानसभा में है। यहां सबसे देर तक 26 राउंड में मतगणना होगी। जिला प्रशासन ने प्रत्येक विधानसभा में 14 टेबल एक साथ लगाने का निर्णय लिया है। प्रत्येक टेबल पर चार कर्मचारी मतगणना करने वाले और चार उनके सहयोगी अलग से रहेंगे, जो ईवीएम लेकर आने से स्ट्रांग रूम में वापस ले जाने तक का कार्य करेंगे।

एडीएम प्रशासन नरेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि 14 टेबल पर एक साथ मतगणना होगी। इस प्रकार बुढ़ाना विधानसभा की मतगणना 26 राउंड में पूरी हो पाएगी। चरथावल की 23 राउंड में, पुरकाजी की 23 राउंउ में, मुजफ्फरनगर की 24 राउंड में, खतौली की 23 और मीरापुर की मतगणना 24 राउंड में पूरी होगी। पूरे जिले में कुल 1972 बूथ हैं, जिनकी मतगणना होनी है।