मुजफ्फरनगर : सरकारी भूमि पर चल रहा था खनन, 4 लोग गिरफ्तार

Muzaffarnagar: Mining was going on on government land, 4 people arrested
Muzaffarnagar: Mining was going on on government land, 4 people arrested
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। शहर से सटे गांव में ही अवैध खनन का काम धडल्ले से चलाया जा रहा है। इस मामले की जानकारी मिलने पर पुलिस ने छापेमारी करते हुए अवैध खनन में जुटे चार आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके वाहन भी जब्त किये हैं। इनके कब्जे से नकदी भी बरामद की है। इसके साथ ही इन आरोपियों के तीन साथी पुलिस कार्यवाही के दौरान फरार हो गये हैं। उनकी तलाश में टीम को लगा दिया गया है। पुलिस ने चारों आरोपियों का चालान कर जेल भेज दिया है।

प्राप्त समाचार के अनुसार शहर कोतवाली पुलिस ने अवैध खनन पर कार्यवाही करते हुए 04 अभियुक्त को गिरफ्तार किया है। पुलिस को मुखबिर से इस अवैध खनन की सूचना मिली थी। पुलिस ने फरार 03 आरोपियों की तलाश भी शुरू कर दी है। पुलिस ने मौके से 02 जेसीबी मशीन बिना नम्बर की जब्त की हैं। शहर कोतवाली प्रभारी इंस्पेक्टर आनंद देव मिश्रा ने बताया कि रविवार को थाना कोतवाली नगर पुलिस टीम द्वारा ग्राम बामनहेडी के जंगल से 04 अभियुक्तों को सरकारी भूमि पर अवैध रूप से खनन करते हुए गिरफ्तार किया गया है।

गिरफ्तार अभियुक्तों के नाम अहसान पुत्र युनुस निवासी ग्राम शेरपुर थाना कोतवाली नगर, मुजफ्फरनगर, खालिद पुत्र रहीस निवासी सरवट थाना सिविल लाईन, मुजफ्फरनगर, कल्लू पुत्र जमील निवासी मिमलाना थाना कोतवाली नगर, मुजफ्फरनगर और इनाम पुत्र युनुस निवासी शेरपुर थाना कोतवाली नगर, मुजफ्फरनगर हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस कार्यवाही के दौरान इन गिरफ्तार 04 आरोपियों के 03 साथी आसिफ पुत्र भूरा निवासी नया गांव थाना भोपा, इरफान पुत्र शराफत निवासी ग्राम शेरपुर और जावेद निवासी ग्राम दीदाहेडी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गये। उनकी तलाश के लिए टीम को लगा दिया गया है। उन्होंने बताया कि कार्यवाही के दौरान इन आरोपियों के पास से अवैध खनन के लिए 02 जेसीबी मशीन बिना नम्बर, 01 स्वराज ट्रैक्टर बिना नम्बर मय ट्राली और नकद 1,32,400 रुपये बरामद किये गये हैं। उन्होंने बताया कि इन आरोपियों के खिलाफ थाने में मुकदमा दर्ज करते हुए आईपीसी की धारा 379, 411 और सार्वजनिक सम्पत्ति नुकसार निवारण अधिनियम की धारा 2/3 तथा 4/21 खान व खनिज अधिनियम के तहत कार्यवाही कर जेल भेजा गया है।