मुजफ्फरनगर के मंत्री कपिल देव ने सीएम योगी के सामने रखी कई मांगे, जिले को मिलेगी खुशखबरी

सीएक्यूएम के आदेशों के तहत एक अक्टूबर से दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में उद्योगों में डीजल जनरेटर की बंदी और पीएनजी पर उद्योगों को लाने सम्बंधी आदेशों को लेकर उद्यमियों का आंदोलन तेज है।

Muzaffarnagar minister Kapil Dev made many demands in front of CM Yogi, the district will get good news
Muzaffarnagar minister Kapil Dev made many demands in front of CM Yogi, the district will get good news
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। सीएक्यूएम के आदेशों के तहत एक अक्टूबर से दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में उद्योगों में डीजल जनरेटर की बंदी और पीएनजी पर उद्योगों को लाने सम्बंधी आदेशों को लेकर उद्यमियों का आंदोलन तेज है। वह हर मोर्चे पर इसके लिए अपनी आवाज उठा रहे हैं। उनकी आवाज को अब राज्यमंत्री और स्थानीय सदर विधायक कपिल देव अग्रवाल ने भी ताकत देने का काम किया है। गत दिवस सीएम योगी के साथ हुई स्वतंत्र प्रभार मंत्रियों की बैठक में मंत्री कपिल देव इस मामले में उद्यमियों की समस्या को समझने का आग्रह करते हुए इसे निरस्त कराने की मांग की है। इस पर सीएम योगी ने मुख्य सचिव को निर्देश दिये हैं।

आईआईए मुजफ्फरनगर चैप्टर के चेयरमैन विपुल भटनागर ने बताया कि दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में सीएक्यूएम के आदेशों के कारण उद्यमियों को आ रही समस्या के सम्बंध में आईआईए निरंतर प्रयासरत है। इस कड़ी में 28 सितंबर 2022 को राष्ट्रीय अध्यक्ष आईआईए अशोक अग्रवाल एवं महासचिव दिनेश गोयल की कपिल देव अग्रवाल राज्यमंत्री उत्तर प्रदेश के साथ शाहजहांपुर में वार्ता हुई। उन्होंने बताया कि राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार कपिल देव अग्रवाल ने इस बैठक मंे अवगत कराया कि उन्हें इस समस्या के सम्बंध में आईआईए का प्रत्यावेदन मुजफ्फरनगर के चेयरमैन विपुल भटनागर व पदाधिकारियों के माध्यम से हाल ही में प्राप्त हुआ था, जिसके अनुसार राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल ने सीएक्यूएम के 1 अक्तूबर 2022 से एनसीआर के उद्योगों में लागू आदेशों से बंदी की समस्या को विस्तृत रूप से गत दिवस बुधवार को उत्तर प्रदेश के स्वतंत्र प्रभार मंत्रियों की मुख्यमंत्री के साथ संपन्न बैठक में मुख्यमंत्री के सम्मुख प्रस्तुत किया गया, जिस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुख्य सचिव उत्तर प्रदेश सरकार से सीएक्यूएम के वरिष्ठ अधिकारियों से वार्ता कर समस्या का समाधान निकालने के लिए कहा।

विपुल भटनागर ने बताया कि इस संदर्भ मे राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल के माध्यम से राष्ट्रीय अध्यक्ष आईआईए अशोक अग्रवाल शीघ्र ही मुख्य सचिव उत्तर प्रदेश के साथ बैठक कर समाधान निकालने के लिए प्रयासरत है। आईआईए के समस्त पदाधिकारियों व सदस्यों ने राज्यमंत्री कपिलदेव के द्वारा उद्यमियों की पीड़ा को समझ कर इसके समाधान के प्रयासों के लिए उनका आभार व्यक्त किया। वहीं दूसरी ओर गत शाम भाजपा के सेवा पखवाडा के अन्तर्गत कार्यक्रम में वृंदावन गार्डन पहुंचे क्षेत्रीय अध्यक्ष मोहित बेनीवाल को भी उद्यमियों ने इस मामले में घेराव। डीज़ल जेनरेटर बंद करने के सीएक्यूएम के आदेश के ख़िलाफ़ आईआईए का ज्ञापन क्षेत्रीय अध्यक्ष मोहित बेनीवाल को आईआईए के चेयरमैन विपुल भटनागर व भाजपा लघु उद्योग प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक कुशपुरी ने सौंपा और उन्होंने विषय की गम्भीरता को समझ कर इसे उच्चाधिकारियों को अग्रेषित करने व इसके शीघ्र समाधान का आश्वासन दिया है।