मुजफ्फरनगर की पहलवान दिव्या काकरान ने जिले का नाम किया रोशन, कामनवेल्थ गेम्‍स में लेंगी हिस्‍सा

मंसूरपुर क्षेत्र के पुरबालियान गांव की बेटी अर्जुन अवार्डी पहलवान दिव्या काकरान का चयन कामनवेल्थ गेम्स के लिए भारतीय टीम में हुआ है। हरियाणा की चार पहलवानों को पटखनी देकर दिव्या ने टीम में जगह बनाई है

Muzaffarnagar wrestler Divya Kakran named the district as Roshan, will participate in Commonwealth Games
Muzaffarnagar wrestler Divya Kakran named the district as Roshan, will participate in Commonwealth Games
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। मंसूरपुर क्षेत्र के पुरबालियान गांव की बेटी अर्जुन अवार्डी पहलवान दिव्या काकरान का चयन कामनवेल्थ गेम्स के लिए भारतीय टीम में हुआ है। हरियाणा की चार पहलवानों को पटखनी देकर दिव्या ने टीम में जगह बनाई है। वह 68 किलोग्राम भार वर्ग में देश का प्रतिनिधित्व करेंगी। उनके चयन से गांव और जिले के खेल प्रेमियों में हर्ष है।

लखनऊ के साई सेंटर में हुआ ट्रायल

लखनऊ के भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) सेंटर में सोमवार को कामनवेल्थ खेल में चयन के लिए कुश्ती खिलाड़ियों का ट्रायल हुआ। दिव्या ने हरियाणा की सोनिका हुड्डा, नैना, राधिका व निशा दाहिया को हराकर भारतीय टीम में जगह पक्की की है। दिव्या की झोली में स्वर्ण, सिल्वर और कांस्य मिलाकर अब तक 78 पदक शामिल हैं। उनके पिता सूरजवीर ने बताया कि इस वर्ष 28 जुलाई से आठ अगस्त तक इंग्लैंड के बर्मिंघम में होने वाले कामनवेल्थ गेम्‍स में दिव्या देश का प्रतिनिधित्व करेंगी। उसका लक्ष्य स्वर्ण पदक जीतना है। इसके लिए वह मेहनत कर रही हैं।

10 अप्रैल को हुई है सगाई

दिव्या ने इससे पहले वर्ष 2018 में गोल्ड कोस्ट में हुए कामनवेल्थ खेल में कांस्य पदक जीता था। यूपी में वह लक्ष्मीबाई अवार्ड से सम्मानित हो चुकी हैं। डेढ़ माह पूर्व नेशनल बाडी बिल्डर सचिन प्रताप के साथ 10 अप्रैल को दिव्या की सगाई हुई है। दिव्या दिल्ली के शाहदरा रेलवे स्टेशन पर सीनियर टिकट कलेक्टर के पद पर कार्यरत हैं।