अभी-अभी: मुजफ्फरनगर में हुआ करोड़ों के खेल का पर्दाफाश, पुलिस के उड़े होश

इस खबर को शेयर करें

मुज़फ्फरनगर। एक बार फिर नकली दवा के कारोबार में मुज़फ्फरनगर का नाम जुड़ा है। नकली दवा प्रकरण में कानपुर क्राइम ब्रांच की छापेमारी के बाद नींद से जागे ड्रग विभाग और पुलिस ने छापेमारी कर बड़ी संख्या में नकली दवा बरामद की है। हाल ही में लखनऊ के साथ ही अलीगढ़ और फिर कानपुर व मेरठ में भी नकली दवाइयों का मामला सामने आया था। इस मामले में कानपुर क्राइम ब्रांच ने शनिवार देर रा‌त सिविल लाइन थाने के आर्यसमाज रोड निवासी बलराज गर्ग और उसके पुत्र को हिरासत में लिया था। उससे पूछताछ के बाद सोमवार को कानपुर एसटीएफ, सहारनपुर सहायक आयुक्त औषधि वीरेंद्र कुमार, बुलंदशहर औषधि निरीक्षक दीपा लाल, औषधि निरीक्षक गाजियाबाद अनुरुद्ध कुमार जिला मुख्यालय पहुंचे।

ऐसे दी गई दबिश
यहां से जिला औषधि निरीक्षक लवकुश प्रसाद के साथ मिलकर टीम ने पहले मोहल्ला महमूदनगर में गली नंबर-तीन निवासी मुरसलीन के घर द‌बिश दी। टीम ने बताया कि टीम ने मुरसलीन को हिरासत में लेकर उसके घर से कैप्सूल पैकिंग की दो मशीनें व करीब चार लाख कीमत की नकली दवाइयां कब्जे में लीं। इसके बाद टीम ने शहर से सटे गांव बिलासपुर निवासी सहदेश के यहां छापा मारकर उसे भी हिरासत में ले लिया। उसके घर से दवा निर्माण व पै‌किंग की करीब 80 लाख कीमत की पैकिंग की आठ अत्याधुनिक मशीनें व दो लाख रुपये कीमत की दवाइयां बरामद की गईं। इनमें पैकिंग मशीनें, कोटिंग पेन, कंप्रेशन मशीन आदि शामिल हैं। वहीं, बरामद दवाइयों में नारकोटिक्स समेत अन्य एलोपैथिक व आयुर्वेदिक दवाइयां शामिल हैं।

शनिवार देर रात कानपुर क्राइम ब्रांच ने आर्य समाज रोड पर दबिश देकर बलराज गर्ग और उसके बेटे को हिरासत में लिया था, इसके बाद कानपुर क्राइम ब्रांच ने दोनों को नई मंडी पुलिस की सुपुर्दगी में दे दिया था ताकि दोनों से पूछताछ हो सके। उधर बलराज और उसके बेटे को हिरासत में लेने की जानकारी होने से अधिकारी इनकार करते रहे। शनिवार को छुट्टी पर गए एसपी सिटी का कार्यभार देख एसपी क्राइम दुर्गेश सिंह ने छपेमारी से इन्कार किया था।

बलराज की निशानदेही पर छपेमारी करने के बाद कई राजफाश हुए है। छपेमारी के बाद देर रात बलराज के लड़के को नई मंडी कोतवाली पुलिस ने छोड़ दिया। उधर सूचना के बाद भी कार्यवाहक कोतवाल सुशील सैनी मामले के बारे में जानकारी न होने की बात करते हुए नजर आए। बलराज को हिरासत में लेकर कई स्थानों पर छपेमारी की गई जा बड़े पैमाने पर नकली दवा के कारोबार का राजफाश हुआ है, कई लोगों के नाम सामने आए हैं।