मुजफ्फरनगर में आज जमेगा रंग, घर-घर जाकर वोट मांगेंगे सारे बड़े नेता

इस खबर को शेयर करें

लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनाव में आज पश्चिमी यूपी में प्रचार की जंग होगी. बीजेपी ने पश्चिमी यूपी में अपनी पूरी ताकत लगा दी है. सिर्फ इसिलिए नहीं कि इस इलाके में चुनाव पहले होना है, बल्कि इसिलिए भी कि किसानों की नाराजगी का मु्ददा इस क्षेत्र में खास प्रभाव डाल सकता है. आज बीजेपी के चार बड़े और धुरंधर नेता प्रचार करेंगे. तो अपने गढ़ मुजफ्फरनगर में राष्ट्रीय लोक दल (RLD) नेता जयंत चौधरी की भी तीन-तीन सभाएं हैं.

आज भी दिल्ली से लेकर लखनऊ तक बीजेपी के जितने दिग्गज हैं, वो सब पश्चिमी यूपी में प्रचार करने वाले हैं. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ घर-घर जाकर वोट मांगेंगे. अमित शाह आज मथुरा और नोएडा में प्रचार के लिए उतरेंगे. शुरुआत मथुरा से होगी, जहां कोरोना के साये में सीमित प्रचार की शर्तों के साथ वो घर-घर संपर्क अभियान करेंगे.

अमित शाह का कार्यक्रम-

सुबह 30 बजे- मथुरा के वृंदावन में श्री बांके बिहारी मंदिर में दर्शन
दोपहर 45 बजे- मथुरा में ‘प्रभावी मतदाता संवाद’ कार्यक्रम
दोपहर 15 बजे- नोएडा के दादरी में डोर-टू-डोर कैंपेन
दोपहर 15 बजे- ग्रेटर नोएडा में ‘प्रभावी मतदाता संवाद’ कार्यक्रम
अमित शाह नोएडा में आज अपना प्रचार खत्म करेंगे तो इसके पड़ोसी जिले यानी गाजियबाद में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का चुनावी कार्यक्रम है. राजनाथ सिंह दोपहर एक बजे मोदी नगर पहुंचेंगे, जहां वो स्थानीय कार्यकर्ताओं से बातचीत करेंगे और जनसंपर्क करेंगे.

बिजनौर में प्रचार की कमान संभालेंगे योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ पश्चिमी यूपी के एक और बड़े जिले बिजनौर में प्रचार की कमान संभालेंगे. जहां वो जनसंपर्क अभियान के साथ साथ तीन अलग-अलग जगहों पर प्रभावी मतदाता संवाद कार्यक्रम के तहत वोटरों से बातचीत करेंगे.

शाहजहांपुर में होंगे जेपी नड्डा

शाहजहांपुर में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा संगठन से जुड़े लोगों के साथ कई बैठकें करेंगे. कार्यकर्ताओं और पार्टी पदाधिकारियों को जीत का मंत्र देंगे तो सदर बाजार इलाके में डोर-टू-डोर कैंपेन भी करेंगे.

यानी बीजेपी के चार बड़े और धुरंधर नेता आज प्रचार करने पश्चिमी यूपी की जमीन पर उतरेंगे. तो बीजेपी को चुनौती दे रहे अखिलेश यादव के सहयोगी जयंत चौधरी का भी इसी इलाके के एक बडे़ जिले मुजफ्फरनगर में प्रचार का कार्यक्रम है.

मुजफ्फरनगर में आज जयंत का प्रचार

आलएलडी नेता जयंत चौधरी मुजफ्फरनगर के खतौली, बुढाना और सदर विधानसभा क्षेत्रों में बैक्वेट हॉल के भीतर चुनावी सभा करेंगे. पश्चिमी यूपी ही वो इलाका है जो आरएलडी का गढ़ माना जाता है, जहां जाट वोटरों का दबदबा है और जयंत चौधरी उनके बड़े नेता है, इसिलिए बीजेपी इस इलाके में कड़ी मेहनत भी कर रही है और जयंत को अपने पाले में आने का ऑफर भी दे चुकी है.