मुजफ्फरनगर में बैंकों को लगाया करोडों का चूना, 4 बदमाश दबोचे

इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। नई मंडी पुलिस ने फर्जी आधार कार्ड, पेन कार्ड एवं आईडी बनाकर बैंक से लोन प्राप्त कर लग्जरी गाडियां निकलवाने वाले गैंग का पर्दाफाश करते हुए चार आरोपियों को चार लग्जरी गाडियों सहित गिरफ्तार किया है। पुलिस लाइन में आयोजित पत्रकार वार्ता में एसपी सिटी अर्पित विजयवर्गीय ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि 29 नवम्बर को गांधी कालोनी निवासी संदीप कुमार पुत्र स्व. ब्रजपाल सिंह एडवोकेट ने नई मंडी थाने पर सूचना देते हुए बताया कि अज्ञात लोगों द्वारा उसका आधार कार्ड व पैन कार्ड में छेडछाड़ कर जारी दस्तावेज बनाकर कोर्ट रोड स्थित एक्सिस बैंक में खाता खुलवाकर एक लाख 19 हजार 556 रूपये का क्रेडिट कार्ड व 17 लाख 50 हजार 243 रूपये का एक आटो लोन करा रखा है।

जिससे टाटा हैवियर गाडी खरीदी गयी है इस संबंध में नई मंडी थाने पर आईपीसी की धारा 420, 467, 468, 471 के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किये गये। नई मंडी कोतवाली प्रभारी पंकज पंथ के नेतृत्व में पुलिसस टीम ने एक सूचना के आधार पर रामपुरी निवासी अंकुर त्यागी पुत्र मुकेश त्यागी को बाईपास पर गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से एक टाटा हैवियर गाडी, एक हजार सात सौ रूपये नकद बरामद हुए। अंकुश की निशानदेही पर तीन और गाडियां जिनमें एक किया आल्टोस, होण्डई वेन्यू व क्रेटा बरामद हुई। आरोपी से की गयी पूछताछ के आधार पर आलोक त्यागी पुत्र बिजेंद्र त्यागी निवासी एकता विहार, संदीप कुमार पुत्र जयभगवान निवासी गांधी कालोनी व सुधीर कुमार पुत्र रामपाल निवासी गांधीनगर को गिरफ्तार किया गया है।

एसपी सिटी ने बताया कि उक्त गैंग फर्जी आधार व पैन कार्ड व फर्जी फोटो बनाकर बैंक में कागज देते है और बैंक वालो से लोन पास कराकर गाडी कम्पनी से खरीद लेते है यह गैंग अब तक करीब पन्द्रह गाडियां का फर्जी फाइनेंस करा चुका है। एक गाडी के लिए गाडी की कीमत का लगभग बीस प्रतिशत बैंक में जमा कराते है। फर्जी पता होने के कारण बैंक उन्हे पकड नहीं पाता है और यह गैंग गाडी को आगे बेच देता है। इस गैंग में एक फाइनेंसर होता है और दो तीन लोग फर्जी कागजत तैयार करते है तथा फर्जी फोटो देते है। इस गैंग की बैंककर्मियों से मिलीभगत होती है जिससे ये लोग गाडियां कम्पनी से निकलवाते है और आगे पूरे रेट पर बेच देते है। एसपी सिटी ने बताया कि अन्य गाडियांे की बरामदगी और गैंग के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे है। गैंग का खुलासा करने वाली टीम में नई मंडी प्रभारी पंकज पंथ, उपनिरीक्षक मुकेश कुमार, जितेंद्र सिंह, हैंड कास्टेबल हरवेंद्र, सोबिंद्र, कां. मनेंद्र सिसौदिया, सचिन कुमार, मोहित कुमार, अजित बघेल, दीपक कुमार व कुलदीप कुमार शामिल रहे।