मुजफ्फरनगर में एसएसपी का बडा ऐक्शन, 14 थाना प्रभारी नियुक्त, निधि चौधरी लाइन हाजिर

इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। जिले में कार्यरत कई निरीक्षकों का गैर जनपद तबादला होने और उनको रिलीव करने के बाद अब एसएसपी ने पुलिस व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने केे लिए जिले के 14 थानों में नये इंचार्ज तैनात किये हैं। शहर कोतवाली में आनन्द मिश्रा और सिविल लाइन थाने में बिजेेन्द्र रावत को कमान सौंपी गई हैं। इसके साथ ही उप निरीक्षक मुकेश सौलंकी को कप्तान ने तीसरी बार भी लगातार चार्ज पर रखा है, वहीं चौकी के प्रभार से दो दिन पहले हटाये गये उप निरीक्षक अक्षय शर्मा को अब थाने का इंचार्ज बनाकर तोहफा दिया गया है।

बता दें कि जिले में तैनात कई निरीक्षकों का गैर जनपद तबादला किया गया हैै। इनमें से अधिकांश निरीक्षण जिले में थानों में इंचार्ज के पद पर कार्यरत हैं। इनमें से कुछ थाना प्रभारियों को एसएसपी अभिषेक यादव ने पिछले दिनों ही गैर जनपद स्थानांतरण होने पर कार्यमुक्त किया। अब उनके रिक्त हुए स्थान पर नये थानेदार तैनात किये गये हैं। एसएसपी अभिषेक यादव द्वारा देर रात जारी किये गये आदेश में जिले के नौ थानों में नये इंचार्ज तैनात किये गये हैं। इसके अनुसार पुलिस लाइन से निरीक्षक आनन्द देव मिश्र को शहर कोतवाली का प्रभारी तैनात किया है। इसके साथ ही एसएसपी ने थाना भौराकलां के प्रभारी निरीक्षक बिजेन्द्र सिंह रावत को हटाकर उनको थाना सिविल लाइन का प्रभारी बनाया है। उनके स्थान पर थानाध्यक्ष तितावी उप निरीक्षक राधेश्याम यादव को भौराकलां भेजा गया है। क्राइम ब्रांच से निरीक्षक अखिलेश कुमार सिंह को छपार थाने में प्रभारी नियुक्त किया गया है।

पुलिस लाइन में प्रतीक्षारत निरीक्षक विनोद कुमार सिंह को प्रभारी निरीक्षक थाना पुरकाजी और पुलिस लाइन से निरीक्षक अभिषेक कुमार सिरोही को प्रभारी निरीक्षक थाना शाहपुर बनाया गया है। थाना नई मण्डी के अतिरिक्त प्रभारी निरीक्षक अपराध सुशील कुमार सैनी अब थाना सिखेडा के नई थाना प्रभारी होंगे। 28 सितम्बर को हुए तबादलों के आधार पर शहर कोतवाली की पुलिस चौकी रुड़की चुंगी से हटाकर थाना बुढ़ाना भेजे गये उप निरीक्षक अक्षय शर्मा का स्थानांतरण आदेश निरस्त करते हुए एसएसपी ने अब उनको थाना रामराज में इंचार्ज की जिम्मेदारी दी है। अक्षय शर्मा इससे पहले भोराकलां थानाध्यक्ष रह चुके हैं। दो दिनों में ही अक्षय शर्मा के तबादले में संशोधन को एसएसपी के तोहफे के रूप में देखा जा रहा है, वहीं थाना रामराज से हटाकर थानाध्यक्ष तितावी बनाये गये उप निरीक्षक मुकेश सौलंकी को लगातार तीसरी बार एसएसपी ने चार्ज पर कायम रखा हैै। मुकेश सौलंकी जनपद में लम्बे समय से थाना इंचार्ज के रूप में कार्यरत हैं, पहले वह ककरौली में इंचार्ज रहे और इसके बाद रामराज की कमान संभाली, अब वहां से तितावी में चार्ज मिला है।

एसएसपी ने नौ थानों में थानेदारों का तबादला करने के बाद गुरूवार दोपहर बाद पांच थाना प्रभारियों में फेरबदल करते हुए पुलिस अफसरों का स्थानांतरण किया। इसमें पुलिस लाइन में प्रतीक्षारत चल रहे निरीक्षक कुलदीप सिंह को प्रभारी निरीक्षक चरथावल, निरीक्षक मुकेश गौतम को प्रभारी मन्सूरपुर, बबलू सिंह को प्रभारी निरीक्षक जानसठ और नीरज सिंह को थाना फुगाना में प्रभारी बनाया है। वहीं थाना प्रभारी फुगाना निरीक्षक धर्मेन्द्र कुमार को प्रभारी निरीक्षक खतौली कोतवाली बनाया गया है। बडे पैमाने पर पुलिस अधिकारियों के तबादले के बीच एसएसपी अभिषेक यादव ने महिला थाना प्रभारी भी बदल दी हैं। इंस्पेक्टर संध्या वर्मा को नया महिला थाना प्रभारी बनाया गया है। वहां तैनात निधि चौधरी पुलिस लाइन भेजी गई हैं।