मुजफ्फरनगर पहुंचे लखीमपुर के शहीद किसानों के अस्थि कलश, किसानों ने…

Share this news

मुजफ्फरनगर। लखीमपुर में आंदोलन के दौरान शहीद हुए चारों किसानों के अस्थि कलश आज मुजफ्फरनगर पहुंचे। यहां गांव में अस्थि कलश लेकर आये किसानों का ग्रामीणों ने स्वागत किया। इसी के साथ भारतीय किसान यूनियन के नेताओं ने शहीद किसानों के कलश पर पुष्प अर्पित करते हुए उनको श्र(ांजलि दी। बुधवार की सुबह अस्थि कलश यात्रा महावीर चौक से शुक्रताल के लिए रवाना होगी। इसमें सैंकड़ों किसानों के जुटने की संभावना है।

बता दें कि लखीमपुरी खीरी में प्रदर्शन कर रहे किसानों के काफिले में कार घुसा दी गई थी। इस मामले में चार किसान और एक पत्रकार सहित नौ लोगों की मौत हुई। संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा 12 अक्टूबर को घटनास्थल पर ही शहीद किसानों के लिए अंतिम अरदास कार्यक्रम कर उनकी कलश यात्रा को रवाना किया था। आज शहीद किसानों की कलश यात्रा मुजफ्फरनगर पहुंची। गांव बिटावदा में लखीमपुर में शहीद हुए किसानों के अस्थि कलश के साथ पहुंचने किसानों का ग्रामीणों ने स्वागत किया। टैªक्टर ट्राली पर आये इन किसानों के साथ भाकियू के नेता भी रहे।

यहां पर ग्रामीणों और भाकियू नेताओं ने शहीद किसानों को श्र(ांजलि अर्पित करने के लिए अस्थि कलश पर पुष्प अर्पण किये। इस दौरान भाकियू के पूर्व जिलाध्यक्ष धीरज लाटियांन, बुढाना तहसील पूर्व अध्यक्ष अनुज बालियान सहित यूनियन के अन्य पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता मौजूद रहे। धीरज लाटियान ने बताया कि कलश यात्रा का आज मुजफ्फरनगर में ही विराम दिया गया है। इसके तहत आज यह यात्रा महावीर चौक पर भारतीय किसान यूनियन कार्यालय पर विश्राम करेगी और बुधवार सुबह 10 बजे महावीर चौक से सैंकड़ों किसानों के साथ यह अस्थि कलश यात्रा शुक्रताल के लिए रवाना होगी। शुकतीर्थ में ही इन शहीद किसानों के अस्थि कलश गंगा की धारा में विसर्जित किये जायेंगे।