मेरी बीवी की बुआ अलग-अलग लोगों के होठों को चूमती है, अब वो मेरे साथ भी…

My wife's aunt kisses different people on the lips, now she is with me too...
My wife's aunt kisses different people on the lips, now she is with me too...
इस खबर को शेयर करें

सवाल: मैं एक शादीशुदा आदमी हूं। मेरी शादी को ज्यादा समय नहीं हुआ है। मुझे अपनी पत्नी के साथ तो किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन मुझे उसकी बुआ बिल्कुल भी पसंद नहीं है। दरअसल, मेरी बीवी की बुआ को लोगों के होठों पर किस करने की बहुत गंदी आदत है। वह बहुत बार मुझे भी किस करने की कोशिश करती हैं, जोकि मुझे बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगता। उनका यह व्यवहार मुझे बहुत ज्यादा असहज कर देता है। हो सकता है कि यह उनका प्यार जाहिर करने का एक तरीका हो, लेकिन मुझे यह सब पसंद नहीं है।

ऐसा नहीं है कि इस बारे में मैंने अपनी पत्नी से बात नहीं की, लेकिन उसका कहना है कि वह इस तरह अपना प्यार दिखाती हैं। लेकिन सच बताऊं तो मेरी नजर में यह केवल एक दुर्व्यवहार है। मैं उनके साथ असभ्य नहीं होना चाहता। ऐसा इसलिए क्योंकि वह मेरी पत्नी के परिवार का हिस्सा हैं। लेकिन मैं इस सबको सह भी नहीं सकता। यही एक वजह भी है कि मुझे समझ नहीं आ रहा कि मुझे क्या करना चाहिए? क्या मुझे सीधे बुआ से बात करनी चाहिए? क्या इससे मेरी पत्नी नाराज हो जाएगी? क्या बुआ के साथ मेरी बातचीत मेरी पत्नी के साथ मेरे बंधन को प्रभावित करेगी?

एक्सपर्ट का जवाब

एआईआर इंस्टीट्यूट ऑफ रियलाइजेशन एंड एआईआर सेंटर ऑफ एनलाइटनमेंट के संस्थापक रवि कहते हैं कि आपको अपनी पत्नी की बुआ से नाराज होने की जरूरत नहीं है। हो सकता है कि वह लोगों के होठों पर किस करके अपना प्यार दिखाती हों। उन्होंने आपके साथ भी ऐसा ही किया है।

ऐसे में मैं यही कहूंगा कि अलग-अलग लोग अलग-अलग तरीके से अपना प्यार जाहिर करते हैं। इसे दुर्व्यवहार के रूप में बिल्कुल भी न लें। इतना ही नहीं, आपको उनके प्रति असभ्य होने की भी जरूरत नहीं है। आप चाहें तो बहुत ही प्यार और शांत तरीके से उन्हें बता सकते हैं कि जब वह आपको चूमती है, तो आपको अच्छा नहीं लगता।

जैसा कि आपने बताया कि इस बारे में आपने अपनी पत्नी से भी बात की थी। उन्होंने भी आपसे यही कहा कि ये केवल उनके प्यार दिखाने का एक तरीका है। हां, वो बात अलग है कि आपको यह सब बिल्कुल भी पसंद नहीं है। ऐसे में मैं आपको यही सलाह दूंगा कि आप उनके साथ एक सहज बातचीत कर सकते हैं।

आप उन्हें बता सकते हैं कि वह बहुत देखभाल करने वाली महिला हैं। लेकिन प्यार का इजहार करने के लिए हर किसी के होठों को चूमना बिल्कुल भी जरूरी नहीं है। यही नहीं, इस दौरान आप उन्हें बताएं कि वह आपको गले लगाकर भी आपसे प्यार करना जारी रख सकती हैं।

पत्नी से करें निवेदन

इसी विषय पर प्रिडिक्शन फॉर सक्सेस के संस्थापक और रिलेशनशिप कोच विशाल भारद्वाज कहते हैं कि यदि आप किसी चीज में सहज महसूस नहीं करते हैं, तो इसे बिल्कुल भी बर्दाश्त न करें। ऐसा इसलिए क्योंकि एक समय बाद चीजें बहुत ज्यादा बिगड़ सकती हैं। अपनी परेशानी रखने में कुछ भी गलत नहीं है। लेकिन इस दौरान एक बात का ध्यान रखें कि आपकी बोलचाल की भाषा बहुत ज्यादा कठोर न हो।

मैं आपको सलाह दूंगा कि आप सबसे पहले अपनी पत्नी से बात करें। आपकी जगह अगर वह अपनी बुआ से बात करेगी, तो शायद वो इसे गलत तरीके से नहीं लेंगी। मुझे यकीन है कि आपकी पत्नी इसे समझेगी और आपकी सीमाओं का सम्मान करेंगी।