अंतरिक्ष से गिरी रहस्यमयी चीज! चौंक गए लोग, जांच में हुआ बड़ा खुलासा

Spacex Debris Falling: खेत में रहस्यमयी चीज देखकर किसान डर गया और वो समझ ही नहीं पाया कि उसके खेत में ये चीज अचानक कहां से आ गई? हालांकि बाद में स्पेसएक्स (SpaceX) ने पुष्टि की कि ये उसके अंतरिक्ष यान का टुकड़ा है.

Mysterious thing that fell from space! Shocked people, a big disclosure came in the investigation
Mysterious thing that fell from space! Shocked people, a big disclosure came in the investigation
इस खबर को शेयर करें

Spacex Debris Australia: ऑस्ट्रेलिया (Australia) में एक चौंकाने वाली घटना हुई. यहां मैदान में अंतरिक्ष (Space) से एक रहस्यमयी चीज (Mysterious Object) गिरी, जिसे देखकर सभी चौंक गए. चश्मदीदों में से कोई भी समझ नहीं पाया कि अचानक ये चीज कहां से आई है? बता दें कि मौके पर मिक माइनर्स भेड़ चरा रहे थे, जब उन्हें एक नुकीली काली चीज दिखी जो 9 फीट से ज्यादा लंबी लग रही थी. पहले उन्हें लगा यह जला हुआ पेड़ है या फिर खेती में इस्तेमाल किया जाने वाला मशीनरी का टुकड़ा है. हालांकि उनका ये अंदाजा गलत निकला. बाद में पता चला कि ये रहस्यमयी चीज कुछ और नहीं बल्कि स्पेसएक्स (SpaceX) के अंतरिक्ष यान का टुकड़ा है. वो अंतरिक्ष से वापस जमीन पर आकर गिरा है.

Priyanka Chopra की जेठानी डिलीवरी के 21 दिन बाद फिर प्रेग्नेंट

रहस्यमयी चीज देख घबराया किसान
न्यूयॉर्क टाइम्स में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, अपने खेत में रहस्यमयी चीज को देखकर 48 साल के मिक माइनर्स डर गए. उन्होंने इससे पहले अपनी जिंदगी में ऐसा कुछ नहीं देखा था. इसके बाद उन्होंने रहस्यमयी चीज की फोटो ली और अपने एक अन्य किसान दोस्त जॉक वैलेस को भेज दी. उनके खेत में भी कुछ दिन पहले ऐसी ही एक चीज मिली थी.

Malaika Arora ने तोड़ा बोल्डनेस का रिकॉर्ड,दिए हद से ज्यादा सेक्सी पोज

मामले का संज्ञान लेने के बाद अमेरिकी स्पेस एजेंसी नासा (NASA) ने एक बयान में कहा कि स्पेसएक्स (SpaceX) ने पुष्टि की है कि यह रहस्यमयी चीज पिछले साल मई में अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन से क्रू-1 मिशन की वापसी के दौरान इस्तेमाल किए गए ड्रैगन अंतरिक्ष यान से जेटीसन ट्रंक सेगमेंट का बचा हुआ हिस्सा हो सकता है.

Anushka Sharma wanted to start band with a handsome boy

क्या होता है अंतरिक्ष का कचरा?
जान लें कि अंतरिक्ष का कचरा, अंतरिक्ष में ऐसा उपकरण है जो अब काम नहीं करता है. अधिकांश अंतरिक्ष कचरा वायुमंडल में फिर से प्रवेश करते समय जल जाता है, और जो कुछ बचा है वह अक्सर समुद्र में गिर जाता है.

Priyanka Chopra Gets Trolled For The Colour Of Her Legs

गौरतलब है कि हाल ही में चीन की तरफ से लॉन्च की गई एक यान का टुकड़ा हिंद महासागर में गिरा था. यह चीन के कंट्रोल से बाहर हो गया था. गनीमत रही थी कि इस घटना के दौरान कोई हादसा नहीं हुआ था और जान-माल का नुकसान नहीं हुआ था.

Urvashi Rautela के हाथ लगी ऐसी ड्रेस, देख निकलीं लोगों की आहें