‘इंडियंस के टुकड़े-टुकड़े कर देंगे’, ये लिखकर चीनी कंपनी बेच रही टीशर्ट

Share this news

नई दिल्ली। चीन और भारत के रिश्ते बीते कुछ सालों से तनाव भरे रहे हैं और अब इसकी खीज चीनी कपड़ा कंपनी अपने उत्पादों के जरिए निकाल रही है. चीन की लोकप्रिय फैशन ब्रांड जेएनबीवाई कपड़ों पर भारत के खिलाफ अपमानित शब्दों का इस्तेमाल कर उसे बेच रही है.

इस चीनी ब्रांड की एक टीशर्ट की तस्वीर को एक सोशल मीडिया यूजर ने शेयर की है जिसमें लिखा गया है, ‘पूरी जगह भारतीयों से भरी हुई है. ”मैं बंदूक लेकर उनके टुकड़े-टुकड़े कर दूंगा.”

लोगों ने कपड़ों पर कंपनी के इस तरह के विवादित और भड़काऊ स्लोगन लिखने पर नाराजगी जाहिर की है. इतनी ही नहीं चीनी ब्रांड जेएनबीवाई इन दिनों बच्चों के कपड़ों पर भी इस्तेमाल होने वाले शब्दों को लेकर विवादों में है जिसकी वजह से उसे माफी मांगनी पड़ी.

दरअसल इस कंपनी ने बच्चों के टीशर्ट पर “वेलकम टू हेल” और “लेट मी टच यू” जैसे अंग्रेजी शब्दों और तस्वीरों का इस्तेमाल किया था जिस पर एक महिला ग्राहक ने आपत्ति जताई है.

मोगू नाम की एक चीनी मां ने सोमवार को सफेद शर्ट की तस्वीरें साझा कीं, जिसमें काले रंग में चित्र और टिप्पणी थी, जिसे हाल ही में बच्चे के दादा-दादी ने खरीदा था जो अंग्रेजी नहीं जानते हैं.

महिला ने कंपनी को निशाने पर लेते हुए लिखा, “नरक में आपका स्वागत है. माफ़ कीजिए? आप किसका स्वागत कर रहे हैं? चार साल का एक बच्चा ऐसी शर्ट पहने हुए है. ये सोच ही परेशान करने वाली है.

महिला के तस्वीर शेयर करने के बाद विवाद बढ़ने पर जेएनबीवाई कंपनी को माफी मांगनी पड़ी और कंपनी ने सफाई देते हुए कहा कि वो भविष्य में उत्पादों पर इस्तेमाल होने वाले शब्दों को लेकर गंभीर और सतर्क रहेंगे.