मरियम के लिए ‘नालायक इमरान’, थोड़ी देर में दे सकते हैं इस्तीफा

इस खबर को शेयर करें

इस्लामाबाद: क्या आज (रविवार को) इमरान खान (Imran Khan) अपनी कुर्सी छोड़ देंगे और पाकिस्तान (Pakistan) में तख्ता पलट हो जाएगा? इसका जवाब आज मिलने के पूरे आसार हैं क्योंकि आज का दिन पाकिस्तान की सियासत के लिए बहुत बड़ा दिन है. हालांकि अपनी कुर्सी बचाने के लिए इमरान खान हर मुमकिन कोशिश कर रहे हैं लेकिन उन्हें भी ये लगने लगा है ये मुमकिन नहीं है. पाकिस्तान की एसेंबली में 28 मार्च को अविश्वास प्रस्ताव आ सकता है. उससे पहले इमरान खान आज इस्लामाबाद में एक बड़ी रैली करने वाले हैं क्योंकि पहली बार पाकिस्तान में कह कर सत्ता परिवर्तन किया जा रहा है. रैली के दौरान इमरान खानॊ इस्तीफा दे सकते हैं. वहीं मरियम नवाज ने इमरान खान को नालायक कह दिया है.

रैली में इस्तीफा दे सकते हैं इमरान खान
बता दें कि पाकिस्तान की संसद में अगले हफ्ते इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग होगी. उससे पहले इमरान खान ने आखिरी गेंद पर सिक्स लगाने की पूरी कोशिश की है. इस्लामाबाद में आज इमरान खान की रैली है. खबर है कि इसी रैली में इमरान कहीं इस्तीफा न दे दें. उधर इस्लामाबाद पहुंचने वाली सड़कों पर विरोधी दलों के लोग भी जमा होने लगे हैं तो क्या इमरान की विदाई से पहले आज पाकिस्तान में कोहराम मचने वाला है.
इमरान की रैली में आ सकते हैं 10 लाख लोग

इमरान खान की पार्टी का दावा है कि इस्लामाबाद की रैली में 10 लाख लोग आएंगे. विपक्षियों को ताकत दिखाना तहरीक-ए-इंसाफ का मकसद है. रैली रोकने के लिए विपक्षी दलों ने मोर्चा खोल दिया है. इस्लामाबाद की ओर जाने वाले रास्ते बंद करने की कोशिश की जा रही है. मरियम नवाज ने कहा कि हम जब इस्लामाबाद पहुंचेंगे तब इमरान भाग चुके होंगे.

गौरतलब है कि पाकिस्तान में विपक्ष इमरान खान की विदाई पर पूरी तरह आशवस्त है. नवाज शरीफ की बेटी और विपक्ष की नेता मरियम नवाज ने कहा, ‘इमरान झूठा शख्स है. इमरान जा चुका है हम तो बस उसे अलविदा कहने जा रहे हैं. इमरान नालायक है.’

वहीं दूसरी तरफ इमरान खान के सपोर्टर बड़ी संख्या में इस्लामाबाद पहुंच रहे हैं. समर्थकों के एक ग्रुप ने खुद को ‘सेल्फ डिफेंस कारवां’ का नाम दिया है. उन्होंने इस्लामाबाद पहुंच कर Push-up भी किए. इमरान खान ने विपक्षी दलों की घेरेबंदी का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए आज इस्लामाबाद के परेड ग्राउंड में बड़ी रैली बुलाई है. इमरान की इस रैली का मकसद संसद के बाहर शक्ति प्रदर्शन करना है. इमरान खान का कहना है पाकिस्तानी सेना नवाज शरीफ के इशारों पर चल रही है.

इमरान खान के बड़बोले गृह मंत्री शेख राशिद ने प्रधानमंत्री के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर नेशनल असेंबली में मतदान 3 या 4 अप्रैल को होने की संभावना जताई है. वो इमरान खान को चुनाव कराने की भी सलाह दे रहे हैं.