भारतीय सेना ने 13 मुठभेड़ों में 14 कश्‍मीरी आतंकियों का क‍िया सफाया, पाकिस्‍तान आगबबूला

इस खबर को शेयर करें

इस्‍लामाबाद। जम्‍मू-कश्‍मीर में काम करने आए प्रवासी मजदूरों की हत्‍या कर रहे आतंकियों के खिलाफ सेना की जोरदार कार्रवाई से पाकिस्‍तान बौखला गया है। अपने पालतू आतंकियों के मारे जाने पर आगबबूला हुए पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने इसे भारत का ‘राज्‍य प्रायोजित आतंकवाद’ करार दिया है। उन्‍होंने आरोप लगाया कि कश्‍मीर में गैरकानूनी तरीके से लोगों की जान ली जा रही है। सेना ने बीते कुछ दिनों में 14 आतंकवादियों को मार गिराया है और इसी वजह से पाकिस्‍तान लाल हो गया है।

कुरैशी ने ट्वीट करके कहा कि मैं कश्‍मीरी लोगों की अवैध तरीके से हत्‍या किए जाने की निंदा करता हूं। कश्‍मीर में आतंकियों को पालने वाले कुरैशी ने दावा किया कि भारतीय ‘राज्‍य प्रायोजित आतंकवाद’ और सैन्‍य ‘कब्‍जे’ से कश्‍मीरी लोगों की आत्‍मनिर्णय के लिए चल रही लड़ाई खत्‍म नहीं हो जाएगी। उन्‍होंने कहा कि पाकिस्‍तानी इस न्‍यायपूर्ण मांग में कश्‍मीरियों की मदद करता रहेगा।

आरएसएस-बीजेपी पर भी गंभीर आरोप लगाए
उधर, पाकिस्‍तान के विदेश मंत्रालय ने भी भारतीय सेना की कार्रवाई की निंदा की। पाकिस्‍तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता असीम इफ्तिखार ने कहा कि कश्‍मीर में मानवाधिकारों के कथित उल्‍लंघन की निंदा करता है। उसने आरएसएस-बीजेपी पर भी गंभीर आरोप लगाए। बता दें कि जम्मू-कश्मीर में पिछले कुछ घंटों में गैर-स्थानीय मजदूरों पर तीसरी बार हमला किया गया है।

इस महीने के पहले 18 दिनों में आतंकियों की तरफ से जम्‍मू-कश्‍मीर में काफी नुकसान किया गया है। अभी तक इस माह में आतंकियों की तरफ से 12 नागरिकों की हत्या की गई है। जिसमें बाहर के नागरिक भी शामिल हैं। इसके अलावा नौ जवान मुठभेड़ों में शहीद हुए हैं। इनके अलावा कुल 13 मुठभेड़ों में 14 आतंकियों को मार गिराया गया है। सेना लगातार दोषी आतंकियों की तलाश में कार्रवाई कर रही है और तलाशी अभियान का दौर जारी है। इसी वजह से पाकिस्‍तान बौखलाया हुआ है।