6 दिन में तबाह हो गया करोड़पति परिवार, बेटा-बहू की मौत, ससुर को जेल, घर में मासूम को संभालने वाला तक नहीं

इस खबर को शेयर करें

मेरठ। उत्तर प्रदेश के मेरठ (Meerut) में एक हाईप्रोफाइल परिवार (High Profile Family) में एक सप्ताह के अंदर बिखर गया। 7 दिन पहले इंटीरियर डेकोरेटर और प्लाईवुड कारोबारी (Businessman) ने सुसाइड की तो बेटे की मौत को बाप बर्दाश्त नहीं कर पाया और बहू पर इल्जाम लगाकर कुछ ही मिनटों बाद कटर से गला काटकर उसकी हत्या कर दी। ये कपल हाल ही में 8 महीने की बच्ची के साथ ऑस्ट्रेलिया (Australia) घूमने गया था। वहां दोनों ने काफी वक्त बिताया। सोशल साइट्स पर शेयर तस्वीरों में बच्ची के साथ कपल काफी खुश नजर आ रहे हैं। 3 दिन बाद यानी 14 अक्टूबर को ये बच्ची आठ महीने की हो जाएगी। मगर, मां-बाप की मौत के बाद घर में मासूम को संभालने वाला तक नहीं है। घटना के बाद बच्ची की दादी का रो-रोकर बुरा हाल है।

अमित के बारे में बताते हैं कि उसने ऑस्ट्रेलिया से पढ़ाई की है। इसके बाद मेरठ में आकर बिजनेस शुरू किया। जनवरी में वह दुबई घूमने गया था। कुछ माह पहले ही अमित अपनी पत्नी पिंकी और बेटी के साथ आस्ट्रेलिया घूमने गया था। अमित और पिंकी की 24 नवंबर 2016 में शादी हुई थी। पिंकी गाजियाबाद की रहने वाली थी और इंजीनियरिंग की पढ़ाई की थी।

तीन महीने से दंपती में चल रहा था विवाद
पुलिस जांच में सामने आया कि दोनों के बीच तीन महीने से विवाद चल रहा था। घर में अक्सर दोनों में झगड़ा भी होता था। इससे अमित परेशान रहता था। माहौल को ठीक करने के लिए अमित परिवार के साथ विदेश में घूमने गया था। 25 फरवरी 2021 को बेटी अन्यया का जन्म हुआ था।

पति का फंदा नहीं खुला तो पत्नी ने पेपर कटर से काटा
अमित का मेरठ के शास्त्रीनगर में सेक्टर एक में ऑफिस और बगल में घर है। उसका गाजियाबाद में कारोबार भी है। अमित की तीन बहनें हैं। इनमें एक बहनोई आईपीएस अफसर हैं। 4 अक्टूबर को अमित ने तनाव के कारण ऑफिस में सुसाइड कर ली। घटना का सीसीटीवी फुटेज सामने आया, इसमें दिल-दहला देने वाली हकीकत है। जब पिंकी मौके पर पहुंची तो फंदे पर पति को झूलता देख उसे उतारने की कोशिश की। काफी देर तक फंदा नहीं खुला तो उसने पेपर कटर से फंदा काट दिया। अमित का बेजान शरीर नीचे गिर जाता है। पिंकी उसके शरीर को बार-बार हिलाती रही। चीखती-चिल्लाती रही। अमित उठ जाओ, अमित आंख खोलो। लेकिन, अमित की सांसें पहले ही साथ छोड़ चुकी थीं।

पति को मौत से सदमे में आई पत्नी ने खुद के हाथ की नस काटी
फुटेज में देखा जा रहा है कि जब पिंकी को लगा कि अमित अब जिंदा नहीं है तो उसने पहले उसी फंदे को अपने गले में डालने की कोशिश की, लेकिन वह इसमें कामयाब नहीं हुई तो उसने कटर से अपने हाथ की नस काट ली और अमित के साथ लिपटकर रोने लगी। इस सारे वाकये के दौरान अमित की मां कोने में खड़ी चुपचाप सब देखती रही।

ससुर ने बहू की गर्दन को कटर से काट दिया
शोर सुनकर आठ माह की पोती को गोद में लेकर ससुर रामकिशन बंसल पहुंचे। उन्होंने बेटे अमित के शव से लिपटी लहूलुहान पिंकी को लात-घूंसों से पीटना शुरू कर दिया। इसके बाद रामकिशन ने जमीन पर पड़ा कटर उठा लिया। फुटेज में यहां से धुंधलापन है। पुलिस का कहना था कि सीन ये स्पष्ट कर रहा है कि रामकिशन ने कटर फेंका नहीं था। पिंकी की गर्दन पर उसी से वार किए। चूंकि पहली फुटेज में पिंकी ने सिर्फ अपने हाथ की नस काटी, गर्दन पर वार रामकिशन ने ही किए। थाने में मीडिया को देखकर आरोपी बार-बार अपना मुंह छिपाता रहा।

नोएडा के अस्पताल में 5 दिन बाद मौत
पिंकी को नोएडा के जेपी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। यहां 5 दिन तक वह जिंदगी और मौत से लड़ती रही। उसे वेंटिलेटर पर रखा गया था। इसके बाद रविवार को पिंकी ने दम तोड़ दिया। इस पूरे मामले में पुलिस ने कई बड़े खुलासे किए हैं। पुलिस का कहना है कि हमलावर ससुर जेल जाने से पहले थाने में फूट-फूट कर रोया। उसने पुलिस के सामने जुर्म भी कबूल किया है। राम किशन को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है।

अब बेटी का क्या होगा
अमित और पिंकी की बेटी अनन्या आठ माह की हो गई है। फिलहाल, वह अमित के घर पर ही रह रही है। मां की मौत के बाद अब उसकी परवरिश की जिम्मेदारी कौन लेगा, यह अपने आप में बड़ा सवाल खड़ा हो गया है। इस बारे में पिंकी के भाई मोहित का कहना था कि बहन का अंतिम संस्कार हो गया है। मेरठ में अनन्या अकेली है। जल्द ही बहन के ससुराल वालों से मुलाकात करेंगे। इसके तय होगा कि बच्ची को कौन पालेगा। परिवार में बच्ची की दादी ही बची हुई हैं। पिंकी के पिता ने शान शौकत से शादी की थी और बेटी को मर्सीडीज गाड़ी दहेज में दी थी। जेल में बंद दादा रामकिशन का कहना था कि अब सारी संपत्ति अब मैं तीनों बेटियों को दूंगा।