Punjab Election Result: भगवंत मान ने छुए केजरीवाल के पैर, दिल्ली के सीएम ने लगा लिया गले

इस खबर को शेयर करें

Punjab Assembly Election Result 2022: पंजाब विधानसभा चुनाव में जीत के एक दिन बाद राज्य में आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के चेहरे भगवंत मान ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से उनके आवास पर मुलाकात की. मुलाकात के दौरान पंजाब के होने वाले सीएम भगवंत मान ने दिल्ली के मुख्यंत्री और AAP संयोजक अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया के पैर छुए. दिल्ली की बंपर जीत के बाद ये भगवंत मान की केजरीवाल से उनके आवास पर एक औपचारिक मुलाकात थी.

आम आदमी पार्टी ने 117 सदस्यीय विधानसभा में 92 सीटें जीती हैं, जबकि कांग्रेस 18 सीटों पर सिमट गयी. आप ने शिरोमणि अकाली दल-बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन का भी सफाया कर दिया. शिअद को तीन सीटें जबकि भाजपा को दो और बसपा को महज एक सीट मिली. विधानसभा चुनावों में चन्नी, प्रकाश सिंह बादल और अमरिंदर सिंह समेत कई दिग्गजों को हार का सामना करना पड़ा. चन्नी दोनों सीटों पर हार गए जहां से उन्होंने चुनाव लड़ा.

वहीं दूसरी ओर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी की जीत पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ओर से बधाई मिलने पर शुक्रवार को प्रधानमंत्री का शुक्रिया अदा किया. प्रधानमंत्री ने बृहस्पतिवार रात को ट्वीट करके आम आदमी पार्टी को बधाई दी थी. पीएम मोदी ने ट्वीट किया था,‘‘ पंजाब चुनाव में जीत के लिए आम आदमी पार्टी को मेरी ओर से बधाई. पंजाब के कल्याण के लिए केन्द्र की ओर से हर संभव मदद का मैं आश्वासन देता हूं.’’ प्रधानमंत्री ने इस ट्वीट के जवाब में केजरीवाल ने लिखा, ‘‘धन्यवाद सर.’’