Putin Warning: पुतिन ने अब इन 2 देशों को दी चेतावनी, कहा- भुगतने होंगे गंभीर अंजाम

इस खबर को शेयर करें

Vladimir Putin Warning to Finland And Sweden: रूस और यूक्रेन युद्ध का आज 83वां दिन है. बीते कुछ दिनों से रूसी सैनिक लगातार यूक्रेन के पूर्वी हिस्से पर हमला कर रहे हैं और कई शहर पूरी तरह तबाह हो चुके हैं. इस बीच रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) ने एक बार फिर नई चेतावनी दी है, लेकिन पुतिन ने ये चेतावनी यूक्रेन को नहीं बल्कि यूरोपीय देशों को दी है.

पुतिन ने फिनलैंड और स्वीडन को धमकी दी
व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) ने इस बार नाम लेकर फिनलैंड और स्वीडन (Finland and Sweden) को धमकी दी है. पुतिन ने साफ कह दिया कि अगर ये दोनों देश खतरा बनेंगे तो अंजाम भी भुगतेंगे. मतलब साफ है कि पुतिन समय आने पर फिनलैंड और स्वीडन पर भी हमला करने से नहीं रुकेंगे.

पुतिन ने क्यों दी फिनलैंड और स्वीडन को धमकी?
एक तरफ जहां रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध हो रहा है, वहीं दूसरी ओर फिनलैंड और स्वीडन लगातर NATO में शामिल होने की कोशिश में जुटे हैं. NATO के प्रधान सचिव ने तुर्की के विदेश मंत्री से बात भी की है. दरअसल, तुर्की ने फिनलैंड और स्वीडन के NATO में शामिल होने का विरोध किया है.

NATO पर फिनलैंड-स्वीडन ने क्या कहा?
फिनलैंड के पीएम ने NATO में शामिल होने की प्रक्रिया को शांति का रास्ता बताया है. वहीं स्वीडन के पीएम ने बताया कि उन्होंने आधिकारिक तौर पर NATO की सदस्यता के लिए आवेदन दे दिया है. हालांकि, इस बीच व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) ने सीधे तौर पर फिनलैंड और स्वीडन को सबसे बड़ी चेतावनी दे दी है .

व्लादिमीर पुतिन ने दी चेतावनी
रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) ने कहा, ‘NATO के विस्तार के लिए गठबंधन में नए सदस्यों (फिनलैंड और स्वीडन) को शामिल करने को लेकर मैं आपको बताना चाहता हूं, रूस को उन राज्यों से कोई समस्या नहीं है. इसलिए, इस संबंध में उन देशों के जुड़ने से विस्तार हमारे लिए कोई सीधा खतरा नहीं है, लेकिन इस क्षेत्र में सैन्य बुनियादी ढांचे का विस्तार निश्चित रूप से हमारी प्रतिक्रिया को भड़काएगा. वह (प्रतिक्रिया) क्या होगी, हम देखेंगे कि हमारे लिए क्या खतरे पैदा होते हैं.’