Rahul Gandhi Visit UK: कांग्रेस के हाल से बेखबर हैं राहुल? अंदरूनी कलह के बीच विदेश दौरे पर हुए रवाना

इस खबर को शेयर करें

Rahul Gandhi UK Visit: कांग्रेस पार्टी इन दिनों संकट के दौर से गुजर रही है. गुजरात में इसी साल के अंत में चुनाव होने हैं और गुजरात कांग्रेस के युवा नेता हार्दिक पटेल ने ही पार्टी का दामन छोड़ दिया. हार्दिक के अलावा गुरुवार को सुनील जाखड़ भी BJP में शामिल हो गए. ऐसे में जब पार्टी बड़े संकट से गुजर रही है तो वहीं पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी एक और विदेश दौरे पर निकल गए हैं.

कांग्रेस के हाल से बेखबर राहुल!
कांग्रेस पार्टी ने हाल ही में उदयपुर में एक चिंतन शिविर का आयोजन किया था. लेकिन इस शिविर के बाद भी ऐसा लग रहा है कि राहुल तमाम चिंताओं को छोड़ चुके हैं. यह बात राहुल के लंदन रवाना होने के बाद उठ रही है. बता दें कि राहुल गांधी कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय में ‘आइडियाज फॉर इंडिया’ पर अपने विचार रखने के लिए गए हुए हैं.

प्रवासी भारतीयों से मिलेंगे राहुल
कांग्रेस मीडिया विभाग के प्रमुख और महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि वह देश के वर्तमान और भविष्य के बारे में प्रवासी भारतीयों से भी बातचीत करेंगे. बता दें कि 23 मई को, राहुल गांधी कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में ’75 का भारत: एक लचीला-आधुनिक भारत के लिए चुनौतियां और आगे का रास्ता’ विषय पर संबोधित करेंगे और बातचीत करेंगे. लंदन में शुक्रवार को ‘आइडियाज फॉर इंडिया’ कार्यक्रम होना है. वह गुरुवार शाम लंदन पहुंचेंगे. इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद और प्रियांक खड़गे भी लंदन में हैं. गौरतलब है कि COVID-19 महामारी के बाद यात्राओं में सामान्य हालात होने के बाद राहुल गांधी के लिए यह पहला ऐसा विदेशी आयोजन है.

अंदरूनी कलह से जूझ रही है कांग्रेस
राहुल गांधी का ये दौरा ऐसे समय में है जब कांग्रेस कई राज्यों में अंदरूनी कलह से जूझ रही है. बीते दिन ही हार्दिक पटेल ने गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया था. इससे पहले पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने भी कांग्रेस की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था.