जनता का मूड समझने गांव पहुंचा पत्रकार, बुजुर्ग का जवाब सुन चकरा गया दिमाग; देखें वायरल VIDEO

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश चुनाव से पहले आम जनता का मूड समझने की कोशिश में कई पत्रकार गांव-गांव पहुंच रहे हैं। ग्राउंड रिपोर्ट के जरिए पत्रकारों की यह जानने की कोशिश होती है कि क्या सरकार की योजनाओं से गांव के लोग खुश हैं? जनता अब किसे वोट देने का मन बना रही है? ऐसे ही जब एक पत्रकार का सामना शामली के बुजुर्ग से हुआ तो उनकी भाषा सुनकर पत्रकार का माथा ठनक गया। अब इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

पत्रकार का हुआ बुजुर्ग से सामना: सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में एक बुजुर्ग से जब पत्रकार सवाल पूछता है कि चुनाव आ गया, नेता गांव में आकर वादे कर रहे हैं और फिर ये वादे से मुकर जाएंगे? इसके जवाब में बुजुर्ग बड़ी देर तक अपनी बात कहते है। हालांकि बुजुर्ग जो कुछ भी कहते हैं, वह किसी को समझ नहीं आता कि आखिरकार वे बोल क्या रहे हैं। वीडियो में बोल रहे बुजुर्ग की बात को ध्यान से सुनने पर कुछ नेताओं के नाम के अलावा “बीजेपी सरकार अच्छी है” यही समझ में आ रहा है।

पत्रकार का माथा ठनका: बुजुर्ग की पूरी बात सुन लेने के बाद पत्रकार कहता है कि आप जो बोल रहे हो, उसे समझाओं कि आप क्या बोल रहे हैं? जवाब में बुजुर्ग फिर उसी तरह की भाषा बोलता है। जिसे पत्रकार कुछ समझ नहीं पाता और इस बातचीत को वहीं पर बंद कर देता है। अब इस वीडियो को देखकर लोग सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

सोशल मीडिया पर लोगों ने दिया ऐसा रिएक्शन: वीडियो शेयर करते हुए INLD के मीडिया कोऑर्डिनेटर राकेश सिहाग ने लिखा कि पहली बार किसी ने पत्रकार को बेवकूफ बनाया है। श्याम नाम के यूजर ने लिखा कि जब जाट से पाला पड़ जाए, तब दिमाग का दही बन जाए। अमन सैनी ने लिखा कि आपने जो भी कहा, सुनने में बहुत अच्छा लगा लेकिन समझ नहीं आया। शानू यादव नाम के यूजर ने लिखा कि पत्रकार भी सोच रहा होगा कि कहां फस गया।

बुजुर्ग ने बताई अपनी परेशानी: हालांकि जब ये वीडियो तेजी से वायरल होने लगा और लोग इस वीडियो को देखकर मजाक उड़ाने लगे और तरह-तरह के कमेंट करने लगे तो न्यूज़80 चैनल के पत्रकार राहुल राणा फिर उस बुजुर्ग व्यक्ति के पास पहुंचे और बुजुर्ग से बात की। बुजुर्ग ने अपना नाम उदयवीर राणा बताया। बुजुर्ग ने कहा कि उनकी और उनके भाई की शादी नहीं हुई है। उनकी जमीन को हड़प लिया गया है, इसलिए वे अपनी बहन के घर पर रहते हैं।

उदयवीर राणा ने कहा कि वो रेडियो पर चलने वाली भाषा को सुनकर ऐसा बलते हैं। पत्रकार से बात करते हुए उन्होंने सरकार से अपील भी की है कि उनकी मदद की जाए, जिससे उनकी हड़प ली गई जमीन उन्हें वापस मिल सके।