हरिद्वार समेत इन 6 रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी, खत में जैश ए मोहम्मद का नाम

Blast Threat at Uttarakhand Railway stations: उत्तराखंड के कई रेलवे स्टेशनों को बम (Bomb) से उड़ाने की धमकी दी गई है. इसके बाद पूरे प्रदेश में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है.

इस खबर को शेयर करें

Blast Threat at Uttarakhand Railway stations: उत्तराखंड के कई रेलवे स्टेशनों को बम (Bomb) से उड़ाने की धमकी दी गई है. इसके बाद पूरे प्रदेश में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. दरअसल रुड़की रेलवे स्टेशन के अधीक्षक (Roorkee Railway Station Superintendent) को एक धमकी भरा खत मिला है जिसमें लक्सर, नजीबाबाद, देहरादून, रुड़की, ऋषिकेश, हरिद्वार रेलवे स्टेशनों समेत कई धार्मिक स्थलों को भी बम से उड़ाने की धमकी दी गई है.

जैश ए मोहम्मद की धमकी!
टूटी फूटी हिंदी में लिखे गए इस खत को भेजने वाले ने खुद को आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद (JeM) का एरिया कमांडर सलीम अंसारी (Salim Ansari) बताया है. खत मिलने की सूचना फौरन स्थानीय पुलिस को दी गई. इसके बाद शुरू हुई पड़ताल में हैरान करने वाला खुलासा हुआ है.

20 साल से दे रहा धमकी
इस मामले की जांच में सामने आए तथ्यों की जानकारी खुद राज्य के पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार (DGP DGP Ashok Kumar) ने दी है. उन्होंने कहा कि खत भेजने वाला मानसिक रूप से बीमार है. जो बीते 20 साल से इस तरह की धमकी दे रहा है. इसके बावजूद उत्तराखंड पुलिस ने इस खत को गंभीरता से लेते हुए पूरे प्रदेश में निगरानी बढ़ा दी है. चिठ्ठी में दर्ज इन रेलवे स्टेशनों के अलावा प्रदेश के प्रमुख मंदिरों और भीड़-भाड़ वाले आयोजनों पर फोकस करने को कहा गया है. सूत्रों की मानें तो पुलिस पूर्व में मिले इस तरह के धमकी भरे पत्रों की हैंडराइटिंग मिलान कर रही है.
दो साल पहले भी आया था खत

बता दें कि रुड़की रेलवे स्टेशन अधीक्षक को दो साल पहले अप्रैल 2019 में भी इस तरह का धमकी भरा खत मिला था. प्रदेश में चार धाम यात्रा की शुरुआत हो गई है. ऐसे में उत्तराखंड पुलिस (Uttarakhand Police) किसी भी तरह के खतरे से निपटने के लिए मुस्तैद होने के साथ कहीं पर भी कोई कसर नहीं छोड़ रही है.