बिहार में फर्जी SDM बनकर शिक्षकों को हड़काने लगा नटवरलाल, ऐसे एक चूक ने लगवा दी हथकड़ी..

इस खबर को शेयर करें

बेगूसराय. पुलिस ने बुधवार को एक फर्जी एसडीएम को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार युवक अपना नाम नीरज कुमार, पिता का नाम नरेश कुमार और घर अनिसाबाद पटना बता रहा है. लेकिन पुलिस जांच में स्पष्ट हुआ है कि फर्जी अधिकारी बेगूसराय का ही है. जानकारी के अनुसार, वह मंगलवार को नगर निगम क्षेत्र के उत्क्रमित मध्य विद्यालय दुर्गास्थान बाघा में जांच करने पहुंचा था.

सवाल पूछने के बाद खुद ही देते रहे गलत जवाब
बेगूसराय सदर के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी प्रमोद कुमार सिंह ने बताया कि मंगलवार की सुबह करीब आठ बजे दो युवक विद्यालय आये तथा उसमें से एक युवक ने अपने को जांच अधिकारी बताकर वर्ग कक्ष में बच्चों से सवाल-जवाब किया, लेकिन सवाल का जवाब खुद बच्चों को गलत बताया.

शिक्षकों को ऐसे हुआ संदेह
दो घंटे तक शिक्षिकाओं को विद्यालय में काफी गड़बड़ी रहने की बात कह रिपोर्ट भेजने की बात कही. लेकिन, फर्जी अधिकारी की गतिविधि तथा ब्लैक बोर्ड पर गलत उच्चारण लिखने पर शिक्षकों को संदेह हुआ. उन्होंने इसकी सूचना डीएम एवं विभागीय अधिकारी को दी. इसके बाद बुधवार को फिर दोनों युवक जांच के लिए स्कूल आये. तत्काल इसकी सूचना प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को दी गयी.

प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ने बताया कि स्कूल पहुंचने पर युवक अपने को कभी ट्रेनी एसडीओ, तो जमुई थाने का एसएचओ बता रहा था. इसकी सूचना पुलिस को दी गयी. इस बीच युवक ने पुलिस लिखा हुआ बेल्ट खोलकर विद्यालय के पीछे फेंक दिया. सूचना मिलने पर लोहियानगर ओपी प्रभारी अमरजीत कुमार स्कूल पहुंचे. फर्जी अधिकारी ने पुलिस को भी काफी देर तक उलझाये रखा. लेकिन कड़ाई से पूछताछ करने पर सच्चाई बतायी. इसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

पुलिस लिखी बाइक व मोबाइल की जांच
थानाप्रभारी ने बताया कि गिरफ्तार युवक काफी देर तक गुमराह करता रहा. उसने जिस होटल में रहने की बात कही वह भी फर्जी निकला. मामले की जांच चल रही है. गिरफ्तार कथित अधिकारी को जेल भेजा जायेगा. बरामद किये गये पुलिस लिखी बाइक व मोबाइल की जांच की जा रही है.